Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह ने अपनी हत्या से पहले नेतन्याहू के साथ युद्ध विराम पर जताई थी सहमति?

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

हिजबुल्लाह द्वारा नसरल्लाह की हत्या की पुष्टि के बाद इस क्षेत्र में संघर्ष और बढ़ गया है.

Hezbollah chief Nasrallah agree ceasefire before killing news in Hindi

Hezbollah chief Nasrallah agree to ceasefire with Netanyahu before his killing News in Hindi: लेबनान के विदेश मंत्री अब्दुल्ला बौ हबीब ने गुरुवार को खुलासा किया कि हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नसरल्लाह के हवाई हमले में मारे जाने से कुछ क्षण पहले "पूर्ण युद्ध विराम" पर सहमति जताई थी। 

पीबीएस को दिए एक इंटरव्यू में, जब विदेश मंत्री से पूछा गया कि क्या नसरल्लाह ने "हत्या" से कुछ क्षण पहले युद्ध विराम पर सहमति जताई थी, तो उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह के साथ चर्चा के बाद, लेबनान ने युद्ध विराम के लिए अपनी सहमति के बारे में अमेरिकी और फ्रांसीसी सरकारों को सूचित किया था।

शनिवार को जारी एक बयान में घोषणा की गई कि नसरल्लाह "अपने साथी शहीदों में शामिल हो गए हैं," और समूह ने "दुश्मन के खिलाफ और फिलिस्तीन के समर्थन में पवित्र युद्ध जारी रखने" की शपथ ली है।

हिजबुल्लाह द्वारा नसरल्लाह की हत्या की पुष्टि के बाद इस क्षेत्र में संघर्ष और बढ़ गया है और इजरायल ने लेबनान में जमीनी घुसपैठ शुरू कर दी है। इजरायली सेना ने इस साल का सबसे घातक दिन झेला, जिसमें 8 सैनिक मारे गए। पिछले 24 घंटों में, इजरायली हमलों में कथित तौर पर 46 लोग मारे गए और 85 घायल हो गए, जबकि सेना ने निवासियों को कई क्षेत्रों को खाली करने की चेतावनी दी।

(For more news apart from Hezbollah chief Nasrallah agree to ceasefire with Netanyahu before his killing  news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)