Bosnia Flood: बोस्निया में भयंकर बारिश के बाद कई लोग हुए बेघर

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

जबलानिका और किसेलजक कस्बों में बचाव सेवाओं ने कहा कि रात भर बिजली गुल रही और मोबाइल फोन का सिग्नल भी बंद हो गया।

Many people left homeless after heavy rains in Bosnia news in hindi

Bosnia Flood Latest News In Hindi: बोस्निया में शुक्रवार रात को भयंकर बारिश हुई, जिससे देश के मध्य और दक्षिणी भागों के कई शहरों में बाढ़ आ गई, सड़कें बंद हो गईं और कई घरों में बिजली गुल हो गई। देश के दक्षिणी भाग में बचाव सेवाओं ने कई लोगों के लापता होने की सूचना दी है और सहायता के लिए स्वयंसेवकों और सेना को बुलाया है।(Many people left homeless after heavy rains in Bosnia flood)

जबलानिका और किसेलजक कस्बों में बचाव सेवाओं ने कहा कि रात भर बिजली गुल रही और मोबाइल फोन का सिग्नल भी बंद हो गया। जबलानिका फायर स्टेशन का कहना है कि सड़कें और रेल लाइनें बंद होने के कारण शहर तक पहुंचना पूरी तरह से असंभव हो गया है।(Many people left homeless after heavy rains in Bosnia flood)

बचावकर्मियों ने बताया, "पुलिस ने हमें बताया कि रेलमार्ग भी अवरुद्ध है।" "इस समय आप जबलानिका में प्रवेश या बाहर नहीं जा सकते। लैंडलाइन फोन काम कर रहे हैं, लेकिन मोबाइल फोन में सिग्नल नहीं है।"(Many people left homeless after heavy rains in Bosnia flood)

उन्होंने लोगों से बाढ़ग्रस्त सड़कों पर न निकलने का आग्रह किया। पड़ोसी क्रोएशिया में भी भारी बारिश और तेज हवाओं की खबर है, जहां कई सड़कें बंद कर दी गईं और राजधानी ज़ाग्रेब में उफनती सावा नदी के तटबंध टूटने की आशंका है।(Many people left homeless after heavy rains in Bosnia flood)

भारी हवाओं के कारण दक्षिणी एड्रियाटिक सागर तट पर यातायात बाधित हो गया है तथा भारी वर्षा के कारण आई बाढ़ से क्रोएशिया के कई कस्बों और गांवों को खतरा पैदा हो गया है।

(For more news apart from Many people left homeless after heavy rains in Bosnia news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)