VIDEO: न्यूयॉर्क के आसमान में बांग्लादेश का विरोध! 'हिंदुओं पर अत्याचार बंद करो' का बैनर लेकर उड़ता रहा विमान

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

इस बैनर के साथ बांग्लादेश के अंतरिम नेता मोहम्मद यूनुस की तस्वीर भी थी.  

stop violence on bangladeshi hindus banner in newyork news in hindi

Stop Violence on Bangladeshi Hindus Banner Floats in New York latest News in Hindi:  न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में एक प्लेन को बैनर लेकर उड़ता हुआ देखा गया है, जिसपर लिखा है, “बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो.” इस बैनर के साथ बांग्लादेश के अंतरिम नेता मोहम्मद यूनुस की तस्वीर भी थी.  

हडसन नदी के ऊपर फहराते समय यह बड़ा बैनर स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के चारों ओर लगा हुआ था। मैनहट्टन में प्लेन द्वारा "बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो" का बैनर उड़ाने का मकसद था, दुनिया का ध्यान इस गंभीर मुद्दे की ओर खींचना. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

बता दे कि यह देश में हाल ही में भड़की हिंसा, व्यवस्थित दरिद्रता, लिंचिंग, नाबालिग लड़कियों के अपहरण और जबरन नौकरी से इस्तीफा देने की रिपोर्टों के बाद आया है, जिससे 200,000 हिंदू प्रभावित हुए हैं, क्योंकि बांग्लादेश एक राजनीतिक उथल-पुथल से जूझ रहा है, जिसके कारण 5 अगस्त, 2024 को पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना का पतन और निष्कासन हुआ, जिसके बाद लगभग 250 सत्यापित हमले हुए और 1,000 से अधिक घटनाओं की सूचना मिली।

बांग्लादेश हिंदू समुदाय के सदस्य सीतांगशु गुहा ने एएनआई को बताया, "बांग्लादेश में हिंदू विलुप्त होने के कगार पर हैं। उम्मीद है कि इससे सभ्य दुनिया में जागरूकता बढ़ेगी और संयुक्त राष्ट्र बांग्लादेश में उग्रवादी इस्लामी ताकतों के पीड़ितों को बचाने के लिए कार्रवाई करने के लिए प्रेरित होगा। अगर बांग्लादेश हिंदू मुक्त हो जाता है, तो यह अफ़गानिस्तान 2.0 बन जाएगा और आतंकवादी पड़ोसी भारत और पश्चिम सहित दुनिया के अन्य हिस्सों में फैल जाएंगे। यह हर किसी की समस्या है।"

बता दे कि बांग्लादेश में तख्तापलट और अंतरिम सरकार के गठन के बाद से हिंदुओं पर हमले बढ़ते जा रहे हैं. धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है और हिंदू समुदाय को लगातार हिंसा का सामना करना पड़ रहा है. ये घटनाएं अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और मानवाधिकार संगठनों के बीच चिंता का विषय बनी हुई हैं.


(For more news apart from Stop Violence on Bangladeshi Hindus Banner Floats in New York latest News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)