British Elections News: ब्रिटिश चुनाव में पंजाबी, 9 पंजाबी चुनाव जीतने में रहे सफल

विदेश, अमरिका

हरप्रीत कौर उप्पल भी पंजाबी मूल की हैं। उन्होंने लेबर पार्टी के टिकट पर हडर्सफ़ील्ड से चुनाव लड़ा।

British elections, 9 Punjabis successful winning elections news in hindi

British Elections News In Hindi: ब्रिटेन में हुए आम चुनाव में पंजाबी मूल के करीब 9 लोग चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। अधिकतर नेता सत्ताधारी लेबर पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते हैं। इन सबमें प्रमुख नाम लेबर पार्टी के तनमनजीत सिंह ढेसी का है। वह मूल रूप से जालंधर के रहने वाले हैं। वह तीसरी बार सांसद बने हैं। इस जीत का जश्न पंजाब में भी मनाया जा रहा है। इसके साथ ही पंजाबियों को चुनाव के विजेता को बधाई देनी चाहिए।

20 से ज्यादा लोगों ने चुनाव लड़ा

इस बार ब्रिटेन के चुनाव में वहां की राजनीतिक पार्टियों ने 20 से ज्यादा भारतीय मूल और पंजाबी लोगों को मैदान में उतारा है। क्योंकि वहां पंजाबियों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन इस बार लगातार चुनाव जीत रहे लेबर पार्टी के सांसद वीरेंद्र शर्मा मैदान से हट गए। वह जालंधर का रहने वाला है और लंबे समय से ब्रिटेन का निवासी है। में बसा हुआ है हालांकि, पिछले चुनाव में तीन लोग चुनाव जीतने में सफल रहे थे।

यह खबर भी पढ़ें:  PM Modi Paris Olympics News: प्रधानमंत्री मोदी ने की पेरिस ओलंपिक में जाने वाले भारतीय एथलीटों से बातचीत

प्रीत कौर गिल तीसरी बार सांसद बनीं

लेबर पार्टी की प्रीत कौर गिल बर्मिंघम-एडस्बेस्टन से तीसरी बार चुनाव जीत गई हैं। प्रीत कौर गिल को पहली महिला सिख सांसद होने का गौरव भी प्राप्त है।

जस अठवाल भी चुनाव जीतने में कामयाब रहे

पता चला है कि जस अठवाल भी चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने इलफ़र्ड साउथ से चुनाव जीता। उनका जन्म भी 1963 में पंजाब में हुआ था। वह 2010 से राजनीति में सक्रिय हैं।

यह खबर भी पढ़ें: Bodhana Sivanandan News: 9 वर्षीय बोधना शिवानंदन करेंगी शतरंज ओलंपियाड में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व

हरप्रीत कौर भी चुनाव जीत गईं

हरप्रीत कौर उप्पल भी पंजाबी मूल की हैं। उन्होंने लेबर पार्टी के टिकट पर हडर्सफ़ील्ड से चुनाव लड़ा।

वीरेंद्र जस को भी सफलता मिली

इस तरह वीरेंद्र जस भी लेबर पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने वॉल्वरहैम्प्टन वेस्ट से चुनाव जीता। इस बीच जब उन्हें विजेता घोषित किया गया तो उनके समर्थकों का उत्साह देखने को मिला। इसी तरह गुरिंदर सिंह जोसियन स्मेथविक संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए हैं।

(For more news apart from British elections, 9 Punjabis successful winning elections news in  hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)