Israel Hamas War: हमास पर बड़े हमले की तैयारी में इजरायल, फलस्तीनियों के लिए जारी किए सख्त निर्देश, होगा बड़ा धमाका

विदेश, अमरिका

यह घोषणा नाजुक दौर से गुजर रही संघर्ष विराम वार्ता के बीच की गई है।

Israeli army asks Palestinians to temporarily evacuate East Rafah news

Israel Hamas War: पिछले साल शुरू हुई इजरायल-हमास युद्ध आज भी लगातार चल रहा है.  वहीं अब खबर है कि,  इस युद्ध की चपेट में राफा आने वाला है.  इजरायल किसी भी वक्त राफा पर हमला कर सकता है.  दरहसल, इजराइली सेना ने फलस्तीनियों को पूर्वी रफ़ाह को खाली करने के लिए कहा है जिससे संकेत मिलते हैं कि वहां जल्द ही जमीनी हमला हो सकता है। जानकारी दे दे कि, राफा में दस लाख से ज्यादा युद्ध-विस्थापित फलिस्तीनियों ने आसरा लिया हुआ है.

PM Modi Rally in Brahmapur: 'ओडिशा में बीजद 'अस्त' और कांग्रेस पस्त', ब्रह्मपुर की रैली में बोले PM मोदी

इजराइली रक्षा बल के एक बयान के अनुसार, लोगों से कहा गया है कि वे तट के पास इजराइल द्वारा घोषित मानवीय क्षेत्र मुवासी में चले जाएं। सेना ने कहा कि उसने क्षेत्र में अस्पताल, तंबू, भोजन और पानी सहित सहायता का विस्तार किया है।

यह घोषणा नाजुक दौर से गुजर रही संघर्ष विराम वार्ता के बीच की गई है। आशंका है कि इजराइल जल्द ही जमीनी हमला करेगा। इज़राइल बचे हुए हमास आतंकवादियों को खत्म करने का संकल्प जता चुका है।

Rahul Gandhi News: भाजपा, आरएसएस संविधान बदलना चाहते हैं, इस चुनाव का उद्देश्य इसे बचाना है: राहुल गांधी

रविवार को इजराइली रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने दावा किया कि हमास किसी समझौते को लेकर गंभीर नहीं है। उन्होंने निकट भविष्य में रफ़ाह में एक शक्तिशाली अभियान चलाए जाने की चेतावनी दी। उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब हमास ने रविवार को इजराइल के मुख्य क्रॉसिंग पॉइंट पर हमला किया था, जिसमें तीन सैनिक मारे गए थे।(pti)

(For more news apart fromIsraeli army asks Palestinians to temporarily evacuate East Rafah news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)