France News : लादेन के बेटे उमर बिन लादेन के फ्रांस में प्रवेश पर प्रतिबंध

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय ने उस समय कहा था कि अधिकारियों ने उन पर दो साल के लिए फ्रांस लौटने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

Laden son Omar bin Laden banned from entering France news in Hindi

France News In Hindi: फ्रांस के आंतरिक मंत्री ने कहा है कि उन्होंने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन को फ्रांस वापस लाने के किसी भी प्रयास के खिलाफ अतिरिक्त कदम उठाए हैं। आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, उमर बिन लादेन फ्रांस के नॉर्मंडी क्षेत्र में रह रहा था, लेकिन फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा उसे देश छोड़ने के आदेश के बाद अक्टूबर 2023 में उसने देश छोड़ दिया।

फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय ने उस समय कहा था कि अधिकारियों ने उन पर दो साल के लिए फ्रांस लौटने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

फ्रांस के आंतरिक मंत्री ब्रूनो रेटेलेउ ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए हैं कि उमर बिन लादेन किसी भी कारण से फ्रांस नहीं लौट सके। फ्रांसीसी अखबार के मुताबिक, उमर बिन लादेन अब कतर में रहता है। 2016 से वह अपनी ब्रिटिश पत्नी के साथ नॉर्मंडी के ओनरे क्षेत्र में रह रहे हैं और एक कलाकार के रूप में काम कर रहे हैं।

रिपोर्टर के मुताबिक, पिछले हफ्ते वह फ्रांस लौटने पर लगे प्रतिबंध को पलटने की कानूनी लड़ाई हार गए। रेटेलियू ने कहा कि फ्रांसीसी अधिकारियों ने उन्हें आतंकवाद का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट के लिए देश छोड़ने का आदेश दिया था।

(For more news apart from Laden son Omar bin Laden banned from entering France news in Hindi stay tuned ,to Spokesman Hindi)