Milton Hurricane Florida 2024: विनाशकारी तूफान के निकट आने से पहले हजारों लोग कर रहे पलायन

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

यह तूफान संभवतः फ्लोरिडा के खाड़ी तट पर आने वाले सबसे विनाशकारी तूफानों में से एक होगा।

Milton Hurricane Florida2024 people are migrating latest news in Hindi

Milton Hurricane Florida 2024 people are migrating latest news in Hindi: फ्लोरिडा में संभावित विनाशकारी तूफान मिल्टन के तट के करीब पहुंचने के कारण लोगों को निकालने का काम चल रहा है। यह तूफान संभवतः फ्लोरिडा के खाड़ी तट पर आने वाले सबसे विनाशकारी तूफानों में से एक होगा।

 रिपोर्ट के अनुसार, निकासी प्रक्रिया को स्थानीय निवासियों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जिन्होंने लाखों लोगों को खाली करने के आदेश के बाद भी अपने घरों में रहने पर जोर दिया। उनमें से अधिकांश लोग शहर छोड़ने के लिए अनिच्छुक रहे, भले ही अधिकारियों ने चेतावनी दी थी कि जो लोग शहर से बाहर निकलेंगे, उनके बचने की संभावना बहुत कम होगी।

तूफान मिल्टन कब आएगा?

तूफान मिल्टन को श्रेणी 5 का तूफान माना जा रहा है। हालांकि, नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार, बुधवार देर रात लैंडफॉल के दौरान इसके कमजोर होने की संभावना है। इसकी तीव्रता में कमी के बावजूद, लैंडफॉल के समय तूफान की तीव्रता उच्च रहेगी और तटीय क्षेत्रों के पास संपत्ति और जान-माल को नुकसान पहुंचने की संभावना है।

फ्लोरिडा में तूफान मिल्टन का खतरा तूफान हेलेन के लगभग सप्ताह बाद आया है, जिसने इस क्षेत्र में भारी तबाही मचाई थी। 

तूफान मिल्टन के आने से पहले हजारों लोग पलायन कर रहे हैं, राजमार्ग और गैस स्टेशन जाम हो गए हैं.

तूफान मिल्टन के अंतिम हमले से पहले फ्लोरिडा तट से कई लोग पलायन कर रहे हैं। तटीय क्षेत्रों से दस लाख से अधिक लोगों के पलायन के कारण, राजमार्गों पर भारी ट्रैफिक जाम और भीड़भाड़ देखी गई, और गैस स्टेशनों पर ईंधन खत्म हो गया।

तूफान 30 लाख से अधिक लोगों के घर, टाम्पा खाड़ी महानगरीय क्षेत्र से टकराने की राह पर था, हालांकि पूर्वानुमानकर्ताओं ने कहा कि बुधवार देर रात या गुरुवार सुबह तक तूफान के पहुंचने से पहले इसका मार्ग बदल सकता है।

(For more news apart from Milton Hurricane Florida 2024 people are migrating latest news in Hindi stay tuned ,to Spokesman Hindi)