जर्मनी के चर्च में अंधाधुंध फायरिंग, 8 लोगों की मौत

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

पुलिस का मानना है कि हमलावर को भी मार गिराया गया है।

Indiscriminate firing in Germany's church, 8 people died

हैम्बर्ग: जर्मनी के दूसरे सबसे बड़े शहर हैम्बर्ग में गुरुवार देर रात एक चर्च में अंधाधुंध गोलीबारी हुई. पुलिस ने बताया कि इस घटना में 8 लोगों की मौत हुई है. वहीं कई घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। पुलिस के मुताबिक हमलावर करीब 10 मिनट तक फायरिंग करता रहा।

पुलिस का मानना है कि हमलावर को भी मार गिराया गया है। एक अधिकारी ने कहा- हमें किसी के फरार होने की खबर नहीं मिली है। फायरिंग की सूचना मिलते ही हम 15 मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए। हमने चर्च की सबसे ऊपरी मंजिल पर गोलियों की आवाज सुनी। वहां पहुंचने पर एक लाश मिली। हमें लगता है कि यह हमलावर का है। फिलहाल इसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

पुलिस ने कहा कि यह घटना ग्रोसे बोरस्टल इलाके के चर्च ऑफ जेहोवाज़ विटनेसेज के किंगडम हॉल में हुई। हमलावर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। न ही यह पता चल सका है कि उसने इस घटना को क्यों अंजाम दिया। हैम्बर्ग पुलिस ने ट्वीट किया- इस गोलीबारी में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हम बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ साइट पर हैं।

दो चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने करीब 25 गोलियों की आवाज सुनी। हर 20 सेकेंड में फायरिंग हो रही थी। हम बहुत डरे हुए थे। सीनेटर एंडी ग्रोटे ने कहा कि इलाके की सुरक्षा के लिए विशेष बलों को तैनात किया गया है। आसपास रहने वाले लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। चर्च के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया है और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस के मुताबिक, कई लोगों को गोली मारी गई है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिनकी मौत हुई है उनके शरीर पर गोलियों के घाव हैं.