America News: अमेरिका में मानव तस्करी के मामले में भारतीय मूल के 4 लोग गिरफ्तार

विदेश, अमरिका

प्रिंसटन पुलिस ने एक ही घर में रहने वाली लगभग 15 महिलाओं को फर्श पर सोते हुए पाए जाने के बाद गिरफ्तारियां की।

4 people of Indian origin arrested in human trafficking case in America

America News:  अमेरिका के टेक्सास के प्रिंसटन में मानव तस्करी के मामले में भारतीय मूल के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिंसटन पुलिस ने 24 वर्षीय चंदन दासिरेड्डी, 31 वर्षीय संतोष कटकुरी, 31 वर्षीय द्वारका गुंडा और 37 वर्षीय अनिल मेल को 'जबरन मजदूरी' के आरोप में गिरफ्तार किया है।

प्रिंसटन पुलिस ने एक ही घर में रहने वाली लगभग 15 महिलाओं को फर्श पर सोते हुए पाए जाने के बाद गिरफ्तारियां की। प्रिंसटन पुलिस ने कहा कि उन्होंने मार्च में कीट नियंत्रण विभाग से कोलिन काउंटी के गिन्सबर्ग लेन के एक घर में संभावित मानव तस्करी रैकेट के बारे में शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च में कीट नियंत्रण विभाग को घर में बुलाया गया था लेकिन जब इंस्पेक्टर अंदर गए तो उन्होंने कमरे के फर्श पर लगभग 15 महिलाओं को सोते हुए पाया। “वहां बड़ी संख्या में सूटकेस भी थे। पुलिस ने बताया कि जिस घर में कथित मानव तस्करी हो रही थी, उसके अंदर कई कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक्स और कंबल थे, लेकिन कोई फर्नीचर नहीं था.

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि घर से बचाई गई 15 महिलाओं ने आरोप लगाया कि उन्हें विभिन्न फर्जी कंपनियों के लिए काम करने के लिए मजबूर किया गया था. प्रिंसटन पुलिस ने कहा कि कई अन्य लोग, दोनों पुरुष और महिलाएं, भी जबरन श्रम के शिकार थे और शेल कंपनियों के लिए प्रोग्रामर के रूप में काम करते थे। उन्होंने कहा कि प्रिंसटन, मेलिसा और मैककिनी में कई अन्य स्थान भी मामले में शामिल थे और जांच के बाद, उन्होंने अन्य स्थानों से लैपटॉप और फोन सहित कई सामान जब्त किए।

(For More News Apart from 4 people of Indian origin arrested in human trafficking case in America, Stay Tuned To Rozana Spokesman)