Milton Hurricane News: अमेरिका में मिल्टन तूफान का कहर, 16 लोगों की मौत

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

मिल्टन ने सेंट्रल फ्लोरिडा में 10-15 इंच बारिश की, जिससे बाढ़ आ गई।

Milton Hurricane in America Florida,16 people die latest News In Hindi

Milton Hurricane in America Florida,16 people die latest News In Hindi: तूफान मिल्टन के कारण आए तूफान और बाढ़ ने अमेरिका में कहर बरपाया है। तूफ़ान की वजह से फ्लोरिडा में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही करीब 30 लाख घरों और दफ्तरों में बिजली नहीं है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक तूफान के कारण 120 घर नष्ट हो गये हैं.

मिल्टन ने सेंट्रल फ्लोरिडा में 10-15 इंच बारिश की, जिससे बाढ़ आ गई। अमेरिकी तटरक्षक बल ने गुरुवार को मैक्सिको की खाड़ी में फंसे एक व्यक्ति को बचाया। वह लाइफ जैकेट और कूलर के सहारे पानी में अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहा था।

मिल्टन फ्लोरिडा में आने वाला साल का तीसरा तूफान है। यह गुरुवार (10 अक्टूबर) को फ्लोरिडा के सिएस्टा में समुद्र तट से टकराया। पहले यह कैटेगरी 5 का तूफान था. टक्कर के समय यह श्रेणी 3 बन गया था। तूफान के कारण अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम सेवा ने 126 तूफान की चेतावनी जारी की।

तूफान थमने के बाद शुक्रवार (11 अक्टूबर) को टाम्पा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को फिर से खोलने की तैयारी चल रही है। पेंटागन के प्रेस महासचिव पैट राइडर ने कहा कि तूफान के कारण हुई आपदा में लोगों की मदद के लिए फ्लोरिडा नेशनल गार्ड के 6,500 लोगों को तैनात किया गया है।

इसके अलावा 19 राज्यों से 3 हजार गार्ड भी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा 26 हेलीकॉप्टर और 500 से अधिक उच्च जल वाहन भी सहायता के लिए भेजे गए हैं।

(For more news apart from Milton Hurricane in America Florida,16 people died latest News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)