Russia-Ukraine Conflict: रूस-यूक्रेन युद्ध में दो और भारतीय नागरिकों की मौत

विदेश, अमरिका

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने इस मामले को रूस के समक्ष जोरदार ढंग से उठाया है...

Russia-Ukraine Conflict Two more Indian citizens killed in Russia-Ukraine war

Russia-Ukraine Conflict:भारत ने मंगलवार को कहा कि हाल के रूस-यूक्रेन युद्ध में रूसी सेना द्वारा भर्ती किए गए दो भारतीय नागरिक मारे गए हैं, जिससे ऐसी मौतों की संख्या चार हो गई है.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने इस मामले को रूस के समक्ष जोरदार ढंग से उठाया है और रूसी सेना में सेवारत सभी भारतीय नागरिकों की शीघ्र वापसी की मांग की है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत "रूसी सेना द्वारा भारतीय नागरिकों की किसी भी आगे की भर्ती पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग करता है और ऐसी गतिविधियां हमारी साझेदारी के अनुकूल नहीं होंगी।"

विदेश मंत्रालय ने कहा, "हमें आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि रूस और यूक्रेन के बीच हालिया संघर्ष में रूसी सेना द्वारा भर्ती किए गए दो भारतीय नागरिक मारे गए हैं।" उन्होंने कहा, "हम मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। मॉस्को में हमारे दूतावास ने रूसी अधिकारियों पर शव को जल्द से जल्द वापस लाने के लिए दबाव डाला है।"

(For More News Apart from Russia-Ukraine Conflict Two more Indian citizens killed in Russia-Ukraine war, Stay Tuned To Rozana Spokesman)