भारतीय-अमेरिकी संबंधों को मजबूत करने के लिए अमेरिकी संसद भवन में 26 अप्रैल को होगी बैठक

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

इस बैठक के लिए देश भर से प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकियों को आमंत्रित किया गया है।

Meeting to be held on April 26 in the US Parliament House to strengthen Indo-American relations

वाशिंगटन : ‘कांग्रेशनल कॉकस ऑन इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन’ ने प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाकर अमेरिका-भारत साझेदारी को मजबूत करने के लिए एक बैठक करने की घोषणा की है। यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) में 26 अप्रैल को आयोजित होने वाली इस बैठक को द्विदलीय समर्थन प्राप्त है।

भारतीय-अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ मैं बहुत उत्साहित हूं कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रमुख सदस्य, कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य, प्रशासन के महत्वपूर्ण नेता तथा विदेश नीति के विशेषज्ञ 26 अप्रैल को बैठक करेंगे ताकि अमेरिका-भारत साझेदारी को मजबूत करने के लिए एक व्यापक रणनीति तैयार की जा सके।’’

खन्ना ‘कांग्रेशनल कॉकस ऑन इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन’ के सह-अध्यक्ष हैं। खन्ना ने अमेरिकी कांग्रेस में भारत-अमेरिका की अपनी तरह की पहली बैठक आयोजित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस बैठक के लिए देश भर से प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकियों को आमंत्रित किया गया है। भारत में अमेरिका के नए राजदूत एरिक गार्सेटी अपने भारतीय समकक्ष तरणजीत सिंह संधू के साथ कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए यहां आएंगे। इनके अलावा अमेरिका के उप विदेश मंत्री रिच वर्मा, पूर्व रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस, इंडिया कॉकस के दो सह-अध्यक्ष कांग्रेसी रो खन्ना और माइक वाल्ट्ज आदि शामिल होंगे।