कैलिफोर्निया ने जातिगत भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून किया पारित

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

कैलिफोर्निया स्टेट सीनेट ने एसबी 403 पारित किया है, जो सीनेटर आइशा वहाब द्वारा पेश किया गया एक नस्लवाद विरोधी बिल है।

California passes law banning racial discrimination

कैलिफोर्निया: कैलिफोर्निया राज्य की सीनेट ने राज्य में नस्लीय भेदभाव पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी है. नस्लवाद विरोधी कानून ने 34-1 के वोट से राज्य सीनेट पारित किया। इसके अतिरिक्त, कैलिफोर्निया अपने भेदभाव विरोधी कानूनों में एक संरक्षित श्रेणी के रूप में नस्ल को शामिल करने वाला पहला अमेरिकी राज्य बन गया।

कैलिफोर्निया स्टेट सीनेट ने एसबी 403 पारित किया है, जो सीनेटर आइशा वहाब द्वारा पेश किया गया एक नस्लवाद विरोधी बिल है। सदन में हुई वोटिंग में बिल के पक्ष में 34 वोट पड़े और बिल के खिलाफ सिर्फ 1 वोट पड़ा. अब विधेयक को विधानसभा में पेश किया जाएगा और फिर राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जाएगा. गैर-लाभकारी समानता लैब के नेतृत्व में बिल के प्रमोटरों ने कहा कि कानून में हस्ताक्षर करने के लिए राज्यपाल को भेजे जाने से पहले इसी तरह के बिल को प्रतिनिधि सभा में पेश किया जा रहा है।

कैलिफोर्निया की सीनेटर आइशा वहाब द्वारा पेश किया गया, एसबी 403 बिल मौजूदा कानून, नागरिक अधिकार अधिनियम में एक संरक्षित श्रेणी के रूप में दौड़ जोड़ता है। इस बिल के तहत, कैलिफोर्निया राज्य के सभी नागरिक सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों में पूर्ण और समान आवास, लाभ, सुविधाओं, सेवाओं और विशेषाधिकारों के हकदार हैं। अमेरिकी सीनेट द्वारा नस्ल-विरोधी विधेयक पारित किए जाने के बाद कैलिफोर्निया नस्ल-आधारित भेदभाव को समाप्त करने वाला पहला अमेरिकी राज्य बन गया है।