Brazil Flood News: ब्राजील में बाढ़ से 143 लोगों की मौत, सरकार ने की आपातकालीन खर्च की घोषणा

विदेश, अमरिका

संकट से निपटने के लिए आपातकालीन खर्च में लगभग 12.1 बिलियन रियास की घोषणा सरकार की और से की गई है।

flood in Brazil 143 people died, govt announced emergency expenditure news

Brazil Flood News In Hindi: ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या बढ़कर 143 हो गई है, जो एक दिन पहले 136 थी, स्थानीय नागरिक सुरक्षा सरकारी निकाय ने रविवार को कहा, कि राज्य में बारिश जारी है।

वहीं इस दौरान राज्य में 125 अन्य लोग लापता हैं, जहां नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है । मौसम सेवा मेत्सुल ने स्थिति को "बेहद चिंताजनक" बताया।

गौर हो कि शनिवार शाम को सरकार ने इस संकट से निपटने के लिए आपातकालीन खर्च में लगभग 12.1 बिलियन रियास (2.34 बिलियन डॉलर) की घोषणा की, जिससे राज्य की लगभग 10.9 मिलियन की आबादी में से 538,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं।

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक संघीय सरकार ने शनिवार को एक बयान में कहा, इस नए पैसे के साथ, संघीय निधि में 60 अरब से अधिक रियाल पहले ही राज्य को उपलब्ध कराए जा चुके हैं।

ब्राज़ील के राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने कहा कि राज्य जो नष्ट हो गया है उसका पुनर्निर्माण करेगा। लूला ने मदर्स डे के मौके पर सोशल मीडिया एक्स पर एक बयान में कहा, "हम जानते हैं कि सब कुछ वापस नहीं पाया जा सकता है, मांओं ने अपने बच्चों को खो दिया है और बच्चों ने अपनी मांओं को खो दिया है।"

गौर हो कि इसको लेकर राष्ट्रपति ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया वहीं लोगों को हर संभव मदद पहुंचाने की बात भी कही, जिसके बाद से लगातार लोगों तक राहत पहुंचाने का काम लगातार जारी है।

(For more news apart from CBSE class 12 result released news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)