US News: कैलिफोर्निया में भारतीय-अमेरिकी परिवार के 4 सदस्यों की मौत; घर में मिलीं लाशें

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

सैन मेटो पुलिस के अनुसार, दो की मौत गोली लगने से हुई, जबकि अन्य दो की मौत का कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है।

Indian American family of 4 found dead in California News In Hindi dead bodies found in the house

Indian American family of 4 found dead in California News In Hindi: भारत के केरल से संबंधित चार सदस्यों का एक परिवार मंगलवार, 13 फरवरी, 2024 को कैलिफोर्निया के सैन मेटो में अपने घर पर मृत पाया गया। मृतकों की पहचान आनंद सुजीत हेनरी (42), उनकी पत्नी एलिस प्रियंका (40) और उनके जुड़वां बच्चे नूह और नाथन (4) के रूप में की गई है।

सैन मेटो पुलिस के अनुसार, दो की मौत गोली लगने से हुई, जबकि अन्य दो की मौत का कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है। पुलिस मामले की संभावित हत्या-आत्महत्या मानकर जांच कर रही है। हालाँकि मृतकों के रिश्तेदारों को शुरू में संदेह था कि मौतें एयर कंडीशनर या हीटर से निकलने वाली कार्बन मोनोऑक्साइड गैस के कारण हुईं, लेकिन पुलिस को घर में गैस लीक या ख़राब उपकरणों का कोई सबूत नहीं मिला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आनंद और ऐलिस दोनों आईटी पेशेवर थे जो पिछले नौ साल से अमेरिका में रह रहे थे। आनंद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे और ऐलिस एक वरिष्ठ विश्लेषक थीं। वे दो साल पहले न्यू जर्सी से सैन मेटो काउंटी शिफ्ट हुए थे।

सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास भारत में परिवार के सदस्यों के संपर्क में है और उन्हें राजनयिक सहायता प्रदान कर रहा है। वाणिज्य दूतावास ने भी पीड़ित परिवार और भारतीय अमेरिकी समुदाय के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मौतों के पीछे का मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं है और पुलिस पोस्टमार्टम और फोरेंसिक विश्लेषण के नतीजों का इंतजार कर रही है। पुलिस ने जनता से अपील की है कि वे ऐसी कोई भी जानकारी लेकर आगे आएं जिससे उन्हें मामले को सुलझाने में मदद मिल सके।

(For more news apart from  Indian American family of 4 found dead in California News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)