सिंगापुर में इमारत के मलबे से भारतीय नागरिक का शव बरामद

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

बचावकर्मियों ने कंक्रीट के स्लैब को तोड़ा और मलबे को हटाया।

Body of Indian national recovered from building debris in Singapore

सिंगापुर: सिंगापुर के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में एक इमारत के ढहने के आठ घंटे बाद उसके मलबे से 20 वर्षीय भारतीय नागरिक का शव बरामद किया गया। तंजोंग पगार में बृहस्पतिवार को फुजी जेरॉक्स टावर्स इमारत के एक हिस्से को ढहाए जाने के दौरान ऐक सन डिमोलिशन एंड इंजीनियरिंग के लिए काम करने वाला भारतीय कर्मचारी मलबे के नीचे दब गया था जिसका शव मलबे से बाहर निकाला गया।

‘स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, कर्मी की पहचान नहीं हो पाई है और बचावकर्मियों ने छह घंटे की तलाश एवं बचाव अभियान के बाद उसका शव बृहस्पतिवार देर रात बरामद किया। कर्मी का शव मलबे में दो मीटर नीचे दबा हुआ था। बचावकर्मियों ने कंक्रीट के स्लैब को तोड़ा और मलबे को हटाया। कंक्रीट स्लैब करीब 50 टन का था जिसके कारण मलबा हटाने में काफी मुश्किल आई।

सिंगापुर नागरिक रक्षा बल (एससीडीएफ) ने एक बयान में कहा, ‘‘एक कर्मचारी के लापता होने की सूचना मिली थी और गहन तलाश अभियान के बाद शाम करीब छह बजे उसे मलबे में दबा देखा गया। कर्मी की सांस नहीं चल रही थी और उसकी नाड़ी बंद थी।’’

रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर मलबे से शव को बाहर निकाला जा सका और घटनास्थल पर मौजूद चिकित्साकर्मियों ने उसे मृत घोषित कर दिया।