Army Chief General Aziz Ahmed News: अमेरिका ने बांग्लादेश के पूर्व सेना प्रमुख जनरल अजीज अहमद पर लगाया प्रतिबंध

विदेश, अमरिका

उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंध बांग्लादेश में लोकतांत्रिक संस्थानों और कानून के शासन को मजबूत करने की अमेरिकी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

America imposes sanctions on former Bangladesh Army Chief General Aziz Ahmed news

Army Chief General Aziz Ahmed News In Hindi: अमेरिका ने भ्रष्टाचार में कथित संलिप्तता के लिए सोमवार को बांग्लादेश के पूर्व सेना प्रमुख अजीज अहमद पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा कि उनके कार्यों ने बांग्लादेश के लोकतांत्रिक और सार्वजनिक संस्थानों और प्रक्रियाओं में जनता के विश्वास को कम कर दिया है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिकी विदेश विभाग ने आज सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि बांग्लादेश के पूर्व सेना प्रमुख अजीज अहमद पर बड़े भ्रष्टाचार में शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगाया जाएगा। मिलर ने कहा कि उनके कार्यों ने बांग्लादेश के लोकतांत्रिक और सार्वजनिक संस्थानों और प्रक्रियाओं में जनता के विश्वास को कम करने में योगदान दिया है। "

उन्होंने कहा कि अजीज अहमद ने अपने भाई को बांग्लादेश में आपराधिक गतिविधियों के लिए जवाबदेही से बचने में मदद करने के लिए सार्वजनिक प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप करके बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया। मिलर ने कहा कि अजीज ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपने भाई के साथ भी काम किया कि सैन्य अनुबंध अनुचित तरीके से दिए गए और वह अपने निजी लाभ के लिए सरकारी नियुक्तियों के बदले में रिश्वत ले सके।

उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंध बांग्लादेश में लोकतांत्रिक संस्थानों और कानून के शासन को मजबूत करने की अमेरिकी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका सरकारी सेवाओं को अधिक पारदर्शी और किफायती बनाने, व्यापार और नियामक वातावरण में सुधार करने और मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य वित्तीय अपराधों की जांच और मुकदमा चलाने की क्षमता बनाने में मदद करके बांग्लादेश में भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों का समर्थन करता है।"

(For more news apart from America imposes sanctions on former Bangladesh Army Chief General Aziz Ahmed news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)