मेक्सिको में गोलीबारी: भारतीय नागरिक की मौत, एक अन्य घायल

Rozanaspokesman

विदेश, अमरिका

यह घटना शनिवार को हुई और हमलावरों ने भारतीय नागरिकों से 10,000 अमेरिकी डॉलर लूट लिए।

Firing in Mexico: Indian national killed, another injured

ह्यूस्टन: मेक्सिको सिटी में अज्ञात लुटेरों की गोलीबारी में एक भारतीय की मौत हो गई और एक अन्य भारतीय घायल हो गया। भारतीय प्राधिकारियों ने मेक्सिको में अपने समकक्षों से अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है। यह घटना शनिवार को हुई और हमलावरों ने भारतीय नागरिकों से 10,000 अमेरिकी डॉलर लूट लिए। भारतीय नागरिकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

‘एल यूनिवर्सल’ समाचार पत्र ने बताया कि दोनों पीड़ितों में से एक की गोलियां लगने से मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति को मामूली चोटें आईं। मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने इस घटना पर खेद जताया और कहा कि वे पीड़ितों के परिवार के संपर्क में हैं और उन्हें हर संभव सहयोग मुहैया करा रहे हैं।

दूतावास ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ‘‘यह बहुत दुखद और हृदय विदारक घटना है। मेक्सिको में रह रहे एक भारतीय नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दूतावास और ‘इंडियन एसोसिएशन ऑफ मेक्सिको’ पीड़ित के परिवार के संपर्क में हैं और उन्हें हर प्रकार का समर्थन मुहैया करा रहे हैं। हम मेक्सिको के प्राधिकारियों से अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग करते हैं।’’ उसने सोमवार को कहा, ‘‘दूतावास मेक्सिको सिटी में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारे जाने से एक भारतीय नागरिक की मौत होने की बेहद दुखद घटना के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने और पीड़ित के परिवार को न्याय दिलाने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लगातार संपर्क में है।’’ ‘कैपिटल प्रॉसीक्यूटर ऑफिस’ ने घोषणा की है कि वह इस मामले पर भारतीय दूतावास के साथ मिलकर काम कर रहा है।