US Presidential Polls: अगर हारा, तो 2028 में फिर से चुनाव नहीं लड़ूंगा: डोनाल्ड ट्रंप

विदेश, अमरिका

उनसे पूछा गया कि क्या वे डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से हारने की स्थिति में फिर से चुनाव लड़ सकते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि "नहीं,

US Presidential Election donald trump said If lost, I will not contest elections again in 2028

US Presidential Polls,  Donald Trump News: डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि यदि वह 5 नवम्बर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हार जाते हैं तो वह लगातार चौथी (2028 में) बार अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने रविवार को जारी एक साक्षात्कार में यह बात कही. 

78 वर्षीय ट्रम्प लगातार तीन राष्ट्रीय चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवार रहे हैं और पिछले आठ वर्षों में उन्होंने पार्टी में व्यापक परिवर्तन किया है।

सिनक्लेयर मीडिया ग्रुप के साथ एक साक्षात्कार में, उनसे पूछा गया कि क्या वे डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से हारने की स्थिति में फिर से चुनाव लड़ सकते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि "नहीं, मुझे नहीं लगता। मुझे लगता है... बस यही होगा,"  "मुझे ऐसा बिल्कुल नहीं लगता।" लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि "उम्मीद है, हम बहुत सफल होंगे"।

ट्रंप की यह टिप्पणी इसलिए उल्लेखनीय है क्योंकि उन्होंने ‘व्हाइट हाउस’ के लिए चौथी बार दावेदारी की संभावना को खारिज कर दिया है और वह कभी इस संभावना को स्वीकार नहीं करते हैं कि वह वैध रूप से चुनाव हार सकते हैं।

ट्रंप आम तौर पर इसी बात पर जोर देते हैं कि ऐसा (चुनाव में उनकी हार) तभी हो सकता है जब व्यापक पैमाने पर धोखाधड़ी हुई हो। इससे पहले 2020 के चुनाव में भी उन्होंने यही आरोप लगाए थे और 2024 के राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान वह प्रमुखता से इसे उठाते रहे हैं।

ट्रम्प को डेमोक्रेटिक अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है, दोनों प्रमुख चुनावी राज्यों में कड़ी टक्कर दिखा रहे हैं, जो विजेता का निर्धारण करने में निर्णायक होने की संभावना है, यहां तक ​​कि हैरिस ने राष्ट्रव्यापी चुनावों में बढ़त हासिल करना शुरू कर दिया है।

(For more news apart from US Presidential Election donald trump said If lost, I will not contest elections again in 2028 , stay tuned to Rozana Spokesman)