PM Modi Meets Ukraine President Zelenskyy: पीएम मोदी ने 32 दिन में दूसरी बार यूक्रेन के राष्ट्रपति से की मुलाकात

विदेश, अमरिका

मोदी ने न्यूयॉर्क में ज़ेलेंस्की के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है.

PM Modi Meets Ukraine President Volodymyr Zelenskyy

PM Modi Meets Ukraine President Volodymyr Zelenskyy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे के तीसरे दिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात की. 32 दिनों के भीतर दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी मुलाकात थी. मोदी ने 23 अगस्त को अपनी यूक्रेन यात्रा के दौरान ज़ेलेंस्की से मुलाकात की थी।

मोदी ने न्यूयॉर्क में ज़ेलेंस्की के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है. उन्होंने लिखा- हम द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए यूक्रेन यात्रा के दौरान लिए गए फैसलों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसके साथ ही विदेश सचिव विक्रम मिस्री ने कहा कि मोदी ने ज़ेलेंस्की से कहा है कि वह रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर कई देशों के नेताओं से बात करते रहते हैं. सभी का मानना ​​है कि जल्द ही युद्धविराम होना चाहिए.

ज़ेलेंस्की ने युद्ध रोकने के प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। ज़ेलेंस्की ने मोदी की यूक्रेन यात्रा की भी सराहना की.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार रात संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के आगामी सत्र को संबोधित किया। करीब 4 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने दुनिया के सुरक्षित भविष्य को लेकर भारत का पक्ष रखा.

उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से दुनिया की प्रमुख संस्थाओं में बदलाव की मांग की. मोदी ने कहा, "मानवता की सफलता एक साथ मिलकर काम करने में है. युद्ध के मैदान में नहीं. विश्व शांति के लिए विश्व संस्थाओं में बदलाव जरूरी है."

 (For more news apart from PM Modi Meets Ukraine President Volodymyr Zelenskyy latest news in hindi, , stay tuned to Rozana Spokesman)