ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के एक किशोर को चाकू मारकर किया घायल, लूटपाट

Rozanaspokesman

विदेश, ऑस्ट्रेलिया

टीवी चैनल ‘7न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, घटना बृहस्पतिवार को टार्निट शहर में घटी।

photo

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय मूल के 16 वर्षीय किशोर और उसके दो दोस्तों पर बिना किसी उकसावे के घात लगाकर चाकू से हमला किया गया। लूटपाट के इरादे से किये गए इस हमले में किशोर और उसका एक दोस्त घायल हो गया। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। हमला तब किया गया जब किशोर अपने जन्मदिन के मौके पर दो दोस्तों के साथ बास्केटबॉल खेल रहा था। 

टीवी चैनल ‘7न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, घटना बृहस्पतिवार को टार्निट शहर में घटी। रिपोर्ट के मुताबिक, रेयान सिंह नामक भारतीय मूल के किशोर और उसके दो दोस्तों पर एक गिरोह ने घात लगाकर चाकू से हमला किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग सात-आठ लोगों के एक समूह ने तीनों पर हमला किया और बच्चों से मोबाइल फोन और जन्मदिन पर मिले उपहार छोड़कर जाने को कहा।

रेयान 10वीं कक्षा का छात्र है। अपने जन्मदिन के मौके पर वह अपने दो दोस्तों के साथ पारिवारिक रात्रिभोज में शामिल होने से पहले टार्निट में बास्केटबॉल खेल रहा था। रिपोर्ट के मुताबिक किशोर की पसलियों, दोनों बांह, हाथ और पीठ पर चाकू से हमला किया गया और सिर के पिछले हिस्से पर भी वार किया गया। विक्टोरिया पुलिस के अनुसार रेयान के एक दोस्त को भी चाकू मारा गया है। 

ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘उन लोगों के बीच कुछ विवाद हुआ और वहां से भागने से पहले अपराधियों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया।’’ चैनल 7न्यूज ने रेयान की मां सुषमा मनंधर के हवाले से कहा, ‘‘(यह) ठीक नहीं है... हम उसका जन्मदिन मनाने की योजना बना रहे थे।’’

रिपोर्ट के मुताबिक, रियान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसके बाएं हाथ के उंगलियों की सर्जरी की गई। वहीं, उसके दोनों दोस्तों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 7न्यूज चैनल के अनुसार, गिरोह ने पहले उसी दोपहर कैरोलीन स्प्रिंग्स के एक अवकाश केंद्र में अन्य पीड़ितों पर भी घात लगाकर हमला किया था।