Canada News: कनाडा में नहीं मिल रहा काम, वेटर की नौकर के लिए कतार में खड़े दिखे हजारों भारतीय

Rozanaspokesman

विदेश, कनाडा

इसके बाद करीब 3000 छात्र इंटरव्यू के लिए पहुंचे. नौकरी के लिए आए इन छात्रों में से अधिकतर भारतीय हैं.

Thousands of Indians seen for waiter job in Canada News in hindi

Thousands of Indians seen for waiter job in Canada News in hindi: कनाडा में बेरोजगारी का संकट बढ़ता जा रहा है. इस बुरे हालात का सबसे ज्यादा असर भारतीयों पर पड़ रहा है. लाखों रुपये की फीस देकर कनाडा गए छात्रों को काम नहीं मिल रहा है. ऐसा ही एक वीडियो कनाडा के ब्रैम्पटन से सामने आया है. जहां हजारों पंजाबी 'वेटर' की नौकरी के लिए पहुंचे। वेटर बनने के लिए हजारों छात्र साक्षात्कार के लिए आए, जिनमें से अधिकांश भारतीय थे। इस वीडियो ने उन हजारों भारतीयों की चिंता बढ़ा दी है जो किसी भी तरह कनाडा जाने का सपना देखते हैं. वेटर की नौकरी के लिए हजारों लोगों की आमद से पता चलता है कि कनाडा में हालात अच्छे नहीं हैं।

कनाडा में वेटर की नौकरी के लिए लाइन में खड़े भारतीय छात्रों का यह वीडियो एक्स पर शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया है, 'ब्रैम्पटन के एक रेस्टोरेंट ने वेटर की कुछ नौकरियों के लिए विज्ञापन दिया। इसके बाद करीब 3000 छात्र इंटरव्यू के लिए पहुंचे. नौकरी के लिए आए इन छात्रों में से अधिकतर भारतीय हैं.

रोजगार की तलाश कर रहे पंजाब के एक छात्र अगमवीर सिंह ने कहा, 'बड़ी संख्या में छात्र आजीविका और रहने के खर्च जैसी कठिन परिस्थितियों से बाहर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले दो हफ्तों में 70 नौकरियों के लिए आवेदन किया था लेकिन केवल तीन स्थानों पर साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया था। एक अन्य छात्र ने कहा कि मेरे माता-पिता ने जमीन बेचकर मुझे बाहर भेज दिया.

वह कनाडा में जिन समस्याओं का सामना कर रहा है, उनके बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताना चाहता। उन्होंने कहा कि उनके ज्यादातर दोस्त बेरोजगार हैं और उन्हें पता नहीं है कि आगे क्या करना है.

 कनाडा लंबे समय से भारतीयों के लिए पसंदीदा जगह रहा है। छात्र वीजा, वर्क परमिट, स्थायी निवास और फिर नागरिकता प्राप्त करके कनाडा में बसना भी आसान हो गया है। इन चीजों ने कनाडा को एक सपनों का देश बना दिया है जहां कोई भी जाकर अच्छा जीवन जी सकता है। ऐसे में पिछले सालों में बड़ी संख्या में भारतीय युवा कनाडा गए हैं. 

(For more news apart from Thousands of Indians seen for waiter job in Canada News in hindi , stay tuned to Spokesman Hindi)