Justin Trudeau News: लाओस में जस्टिन ट्रूडो ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कहा 'कनाडाई लोगों की सुरक्षा' पर हुई चर्चा

Rozanaspokesman

विदेश, कनाडा

उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री से "कनाडाई लोगों की सुरक्षा" के बारे में बात की।

Justin Trudeau meets PM Modi in Laos news in hindi

Justin Trudeau News In Hindi: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को लाओस में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के दौरान भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बैठक के बाद ट्रूडो ने कहा कि उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री से "कनाडाई लोगों की सुरक्षा" के बारे में बात की।

ट्रूडो ने शुक्रवार को कहा कि लाओस में एक शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी "संक्षिप्त बातचीत" हुई , जिसके दौरान उन्होंने पीएम मोदी से "कनाडाई लोगों की सुरक्षा" और "कानून के शासन को बनाए रखने" के बारे में बात की, पिछले साल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में नई दिल्ली की संलिप्तता के खिलाफ अपने पिछले आरोपों का हवाला देते हुए।

लाओस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रूडो ने कहा, "मैंने इस बात पर जोर दिया कि हमें अभी और काम करने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "हमने जो बात की उसके बारे में मैं विस्तार से नहीं बताऊंगा, लेकिन मैंने कई बार कहा है कि कनाडाई लोगों की सुरक्षा और कानून के शासन को बनाए रखना किसी भी कनाडाई सरकार की मूलभूत जिम्मेदारियों में से एक है, और मैं इसी पर ध्यान केंद्रित करूंगा।"

इस बीच, शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लाओस के विएंतियाने में जापान, न्यूजीलैंड, थाईलैंड और अन्य देशों के अपने समकक्षों से मुलाकात की, जहां उन्होंने संस्कृति से भरपूर उपहार भेंट किए। उल्लेखनीय उपहारों में, प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस्टोफर लक्सन को महाराष्ट्र के माणिक से सजे राजसी चांदी के लैंप की एक जोड़ी भेंट की ।

(For more news apart from Justin Trudeau meets PM Modi in Laos news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)