Canada News: कनाडा में करोड़ों डॉलर के सोने की चोरी के मामले में भारतीय मूल का एक और व्यक्ति गिरफ्तार

विदेश, कनाडा

इस मामले में करीब एक महीने पहले भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Another person of Indian origin arrested in the case of theft of gold worth millions of dollars in Canada

Canada News: कनाडा में टोरंटो के मुख्य हवाई अड्डे से करोड़ों डॉलर के सोने की चोरी के मामले में भारतीय मूल के 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। देश के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी के इस मामले में करीब एक महीने पहले भी पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस ने बताया कि 17 अप्रैल, 2023 को उस कंटेनर को नकली कागजी कार्रवाई का उपयोग करके एक सुरक्षित भंडारण सुविधा से चुरा लिया गया था जिसमें दो करोड़ 20 लाख कनाडाई डॉलर से अधिक मूल्य की सोने की छड़ें और विदेशी मुद्रा थी।

Punjab Weather Update: प्रदेश में आज पड़ सकती है भीषण गर्मी, जानें इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज  

सोना और मुद्रा स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख से टोरंटो के पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक एयर कनाडा की उड़ान से पहुंचाई गई और इसके तुरंत बाद कंटेनर को हवाई अड्डे पर एक अलग स्थान पर ले जाया गया लेकिन एक दिन बाद पुलिस को इसके गायब होने की सूचना दी गई।

पुलिस के अनुसार, जांचकर्ताओं ने भारत से आए अर्चित ग्रोवर को छह मई 2024 को टोरंटो के हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया। पिछले महीने, भारतीय मूल के परमपाल सिद्धू (54) और अमित जलोटा (40) को ओंटारियो से, अम्माद चौधरी (43), अली रजा ( 37) और पी परमलिंगम (35) के साथ इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

(For more news apart from Another person of Indian origin arrested in the case of theft of gold worth millions of dollars in Canada, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)