Canada News: कनाडाई संसद में आतंकवादी हमले को लेकर ट्रूडो सरकार पर बरसे भारतीय मूल के सांसद

विदेश, कनाडा

चंद्रा आर्य का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब कनाडा में कुछ युद्धोन्मादियों ने निजहर की हत्या की बरसी मनाई।

Indian origin MPs lash out at Trudeau government over terrorist attack news in hindi

Canada News In Hindi: कनाडाई संसद में भारतीय मूल के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि कनिष्क आतंकवादी हमले के पीछे की विचारधारा एक बार फिर कनाडा में सिर उठा रही है। इस हमले में 329 निर्दोष लोग मारे गये। कनाडाई संसद को संबोधित करते हुए चंद्रा आर्य ने कहा, ''जिस विचारधारा ने उस आतंकी हमले को अंजाम दिया वह विचारधारा अभी भी कुछ लोगों के बीच मौजूद है।''

उन्होंने संसद में सभी से 23 जून को हमले की बरसी पर एक साथ आने और मारे गए निर्दोष लोगों को श्रद्धांजलि देने का आग्रह किया। चंद्रा आर्य का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब कनाडा में कुछ युद्धोन्मादियों ने निजहर की हत्या की बरसी मनाई। इसके अलावा कनाडाई संसद में उनके लिए एक मिनट का मौन भी रखा गया। युद्धोन्मादी तत्वों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर एक सार्वजनिक अदालत भी आयोजित की जिसमें भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को निजहर की हत्या का दोषी पाया गया।

चंद्र आर्य ने संसद को संबोधित करते हुए कहा, ''अध्यक्ष जी, 23 जून को आतंकी हमले में मारे गए लोगों को याद किया जा रहा है। 39 साल पहले गार्मखियालिस ने एयर इंडिया की फ्लाइट 182 कनिष्क में बम रखा था। इस हमले में 329 लोग मारे गए थे। कनाडा के इतिहास में इतना भीषण आतंकवादी हमला पहले कभी नहीं हुआ था। आज वह विचारधारा फिर से सिर उठा रही है।”

सांसद ने कहा, ''अब इंदिरा गांधी की हत्या का भी चित्रण किया जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मौत को दर्शाया जा रहा है। हालाँकि, कनाडा के रवैये में कोई सुधार नहीं हुआ है। हरदीप सिंह निझर की हत्या को लेकर भी वे भारत के साथ लगातार टकराव में हैं।

(For more news apart from Indian origin MPs lash out at Trudeau government over terrorist attack news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)