Canada plane crash News: कनाडा में मजदूरों को ले जा रही प्लेन क्रैश, 6 लोगों की मौत

विदेश, कनाडा

विमान में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

Plane carrying workers crashes in Canada, 6 dead

Canada plane crash News: कनाडा में श्रमिकों को ले जा रहा एक छोटा विमान मंगलवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 8:50 बजे हुई.

विमान में कितने लोग सवार थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. बताया जा रह है कि प्लेन रियो टिंटो खनन कंपनी के कुछ मजदूरों को खनन के लिए हीरे की एक खदान पर लेकर जा रहा था तभी कनाडा के उत्तर-पश्चिमी इलाके में फोर्ट स्मिथ (Fort Smith) के पास विमान क्रैश हो गया।

रियो टिंटो के मुख्य कार्यकारी जैकब स्टोशोल्म ने एक बयान में कहा कि कंपनी इस दुर्घटना से बहुत दुखी है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सेना और संघीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। बचावकर्मियों ने मलबा हटाया. सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है।  बताया जै रहा है कि एक व्यक्ति को जिंदा बचाया गया है. हालाकि उसकी स्थिती की अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. प्लेन क्रेश कैसे हुआ यह भी अभी पता नहीं चल पाया है. कारणों की जांच की जा रही है. 

नॉर्थवेस्टर्न एयर ने यह भी बताया कि यह उड़ान एक चार्टर थी जो श्रमिकों को खदान तक ले जा रही थी। इसी तरह, फोर्ट स्मिथ से सभी उड़ानें बुधवार तक रोक दी गई हैं, जब जांच शुरू हो चुकी है। 

  (For more news apart from Canada plane crash News​, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)