Germany News: जर्मनी में भयानक बाढ़ का कहर, 600 लोगों को निकाला गया घरों से बाहर

विदेश, जापान

कई इलाकों में जलस्तर एक सदी के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

Terrible flood wreaks havoc in Germany, 600 people evacuated from their homes

Germany News: दक्षिणी जर्मनी में भारी बारिश के कारण आई भीषण बाढ़ के कारण 600 से अधिक लोगों को उनके घरों से निकाला गया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कई दिनों से लगातार बारिश के कारण डेन्यूब, नेकर और गुएन्स समेत कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया है, जिससे तटीय शहरों और कस्बों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है. कई इलाकों में जलस्तर एक सदी के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

Hyderabad: अब तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा राजधानी नहीं रहा हैदराबाद

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि रविवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे तक बवेरिया के 10 जिलों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है। न्यूबर्ग-श्रोबेनहाउज़ेन जिले के 670 से अधिक निवासियों को निकाला गया है। उन्होंने कहा कि जर्मनी के दो दक्षिणी राज्य बवेरिया और बाडेन-वुर्टेमबर्ग सबसे अधिक प्रभावित हैं। जर्मन मौसम सेवा ने दक्षिणी जर्मनी के कई जिलों के लिए उच्चतम स्तर की गंभीर मौसम चेतावनी जारी की है। बाडेन-वुर्टेमबर्ग के मेकेनबेउरेन शहर में बाढ़ के खतरे के कारण लगभग 1,300 लोगों को अपने घर छोड़ने के लिए कहा गया है।

(For more news apart from  Terrible flood wreaks havoc in Germany, 600 people evacuated from their homes, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)