जापान में 6 तीव्रता का भूकंप, तुर्की में भी महसूस किए गए झटके, कई लोग घायल

Rozanaspokesman

विदेश, जापान

भारत के पोर्ट ब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में गुरुवार रात 4.3 तीव्रता का भूकंप आया.

Image: For representation purpose only.

टोक्यो:  जापान के होक्काइडो में शुक्रवार की सुबह 5:44 बजे (स्थानीय समय) 6.0 तीव्रता का भूकंप आया. इसकी जानकारी जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज (जीएफजेड) ने दी। फिलहाल किसी नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है और कोई चेतावनी भी जारी नहीं की गई है। GFZ ने कहा कि भूकंप का केंद्र पृथ्वी की सतह से 46 किमी (28.58 मील) नीचे था।

तुर्की में कई लोग हुए घायल

तुर्की के दक्षिणी इलाके में गुरुवार रात 5.3 तीव्रता का भूकंप आया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप के कारण कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और 23 लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप का केंद्र मालट्या प्रांत के येसिलुर्ट शहर में था. अदियामान में भूकंप के झटके महसूस किए गए. बता दें कि दोनों राज्य फरवरी में आए भयानक भूकंप से प्रभावित हुए थे, जिसमें 50,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि मालट्या और अदियामान में इमारतें गिरने से लोग घायल हुए हैं. भूकंप से बचने के लिए लोग इमारतों से कूद गए, कुछ लोग घायल भी हुए हैं. इसके साथ ही टी.वी पर नुकसान के कुछ वीडियो भी प्रसारित किये गये।

अंडमान निकोबार में भूकंप

इसके साथ ही भारत के पोर्ट ब्लेयर, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में गुरुवार रात 4.3 तीव्रता का भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप के झटके सुबह 2.56 बजे महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र 10 किमी की गहराई पर था.