पाकिस्तान के लिए अहम हैं अगले 72 घंटे, अब सेना में भी भड़की बगावत की आग

Rozanaspokesman

विदेश, पाकिस्तान

सेना के 6 वरिष्ठ अधिकारी पाकिस्तान के सेना प्रमुख और पाकिस्तान सरकार के खिलाफ हो गए हैं।

PHOTO

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में जगह-जगह वाहनों, इमारतों और दफ्तरों में आग लगाई जा रही है. इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता और उनके समर्थक लगातार तोड़फोड़ कर रहे हैं और सड़कों पर आगजनी कर रहे हैं. इस बीच ऐसी ही एक खबर ने पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है। बताया जा रहा है कि अब पाकिस्तानी सेना के भीतर भी उग्र विद्रोह की आग भड़क उठी है।

सेना के 6 वरिष्ठ अधिकारी पाकिस्तान के सेना प्रमुख और पाकिस्तान सरकार के खिलाफ हो गए हैं। यह दावा खुद पाकिस्‍तानी सेना के एक रिटायर्ड अधिकारी ने किया है। पाकिस्तानी सेना के मेजर आदिल राजा (सेवानिवृत्त) ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि सेना के 6 लेफ्टिनेंट जनरल पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर और सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के खिलाफ हो गए हैं।

आदिल राजा के दावे के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के आसिफ गफूर, आसिम मलिक, नौमान जकारिया, साकिब मलिक, सलमान गनी और सरदार हसन अजहर ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख असीम मुनीर और पीडीएम पर खुले तौर पर आरोप लगाए. विरोध कर रहे हैं

साथ ही वह पाकिस्तान के राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और चेयरमैन ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) द्वारा समाधान का समर्थन कर रहे हैं। इस लिहाज से पाकिस्तान के लिए अगले 48 से 72 घंटे काफी अहम बताए जा रहे हैं।

साफ है कि अगले 48 से 72 घंटे पाकिस्तान के भविष्य के लिए बेहद अहम हैं, जिसमें पाकिस्तान सेना के 6 लेफ्टिनेंट जनरल और पाकिस्तानी सेना प्रमुख और पी.एम. राष्ट्रपति, प्रधान न्यायाधीश और संकल्प मिलकर शाहबाज सरकार का समर्थन करेंगे। सी.जे.सी.एस.ई. पाकिस्तान अब गृहयुद्ध की कगार पर है. अलग-अलग जगहों पर जिस तरह से पाकिस्तानी सेना को हिंसा, तोड़फोड़ और आग पर काबू पाने के लिए तैनात किया जा रहा है, उससे कई संकेत मिल रहे हैं।