चंद्रयान-3 के लिए पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने की भारत की तारीफ, देखें वीडियो

Rozanaspokesman

विदेश, पाकिस्तान

पाकिस्तान ने भी भारत के ऐतिहासिक चंद्र मिशन को पहले पन्ने पर कवरेज दिया...

photo

इस्लामाबाद: चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के साथ अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की असाधारण उपलब्धि को पाकिस्तान जैसे अन्य देशों से दुनिया भर में सराहना मिली है। पाकिस्तान ने भी भारत के ऐतिहासिक चंद्र मिशन को पहले पन्ने पर कवरेज दिया, एक पूर्व मंत्री ने इसे भारत की अंतरिक्ष एजेंसी, इसरो के लिए महानता का क्षण बताया।

अधिकांश पाकिस्तानी अखबारों और वेबसाइटों ने भारत के भूमि अधिग्रहण पर जोर देते हुए चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने में भारत अग्रणी के रूप में उभरने जैसी सुर्खियाँ प्रकाशित कीं। पाकिस्तान के जियो न्यूज शो जियो पाकिस्तान में एंकर हुमा अमीर शाह और अब्दुल्ला सुल्तान पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई की चुनौतियों और गरीबों पर इसके असर पर चर्चा कर रहे थे. इस बीच उन्होंने भारत की चंद्र विजय की भी सराहना की.

उन्होंने कहा कि भारत ने चंद्रमा पर अपनी छाप छोड़ी है, जहां हम...आंतरिक संघर्षों और अपेक्षाकृत छोटे मामलों से जूझ रहे हैं। 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 की सफल सॉफ्ट लैंडिंग का विवरण देते हुए हुमा और अब्दुल्ला ने अपना उत्साह साझा करते हुए कहा, "भारत चंद्रमा पर पहुंच गया है और यहां हम अपनी लड़ाई से बाहर नहीं आ रहे हैं।"