रवीश कुमार ने छोड़ा NDTV, कहा.. गोदी मीडिया से मिलकर लडेंगे

Rozanaspokesman

देश

जर्नलिस्ट रवीश कुमार ने एनडीटीवी (NDTV) से इस्तीफा दे दिया है।

Ravish Kumar left NDTV, said. Will fight together with Godi media

Ravish Kumar: जाने माने टीवी होस्ट और जर्नलिस्ट रवीश कुमार ने एनडीटीवी (NDTV) से इस्तीफा दे दिया है। रवीश ने कहा कि अब वो अपने यूट्यूब चैनल  के जरिए अपनी पत्रकारिता को आगे बढ़ाएंगे। अडानी समूह  के एनडीटीवी को टेकओवर करने की खबर के बाद से ही रवीश कुमार के भविष्य पर सवाल उठाये जाते रहे हैं। मगर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से प्रणय राय और राधिका रॉय के इस्तीफा देने के तुरंत बाद रवीश कुमार ने भी आखिरकार अपना त्यागपत्र देकर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया।     

अडानी की एंट्री के बाद NDTV में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे के बाद बुधवार देर शाम चैनल के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक और प्राइम टाइम एंकर रवीश कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया।

कुमार चैनल के प्रमुख शो हम लोग, रवीश की रिपोर्ट, देश की बात और प्राइम टाइम सहित कई कार्यक्रमों में एंकरिंग किया करते थे। रवीश कुमार देश की आम जनता को प्रभावित करने वाले जमीनी मुद्दों की कवरेज के लिए जाने जाते हैं। रविश कुमार दो बार रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता और 2019 में रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं।

उन्होने पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है...

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार NDTV ग्रुप की प्रेसिडेंट सुपर्णा सिंह ने इस मेल में लिखा है कि 'रवीश ने NDTV से इस्तीफा दे दिया है और कंपनी ने उनके इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है। रविश जितना लोगों को प्रभावित करने वाले कुछ ही पत्रकार हैं।

यह उनके बारे में मिलने वाली अपार प्रतिक्रिया में दिखता है, वो भीड़ जिन्हें वे अपने इर्द-गिर्द जमा करते हैं, भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें मिले प्रतिष्ठित पुरस्कारों और पहचान में दिखता है; और उनकी हर दिन की रिपोर्ट में, जो उन लोगों के अधिकारों और जरूरतों को पूरा करता है जो सेवा से वंचित हैं। रवीश दशकों से NDTV का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और उनका योगदान बहुत अधिक रहा है, हम जानते हैं कि जब वह एक नई शुरुआत कर रहे हैं, वे बेहद सफल होंगे।'