राजौरी अटैक: ग्रामीणों पर हमले की राजनीतिक दलों ने की निंदा, कांग्रेस ने..

Rozanaspokesman

देश

राजौरी जिले के अपर डांगरी गांव में संदिग्ध आतंकवादियों ने तीन मकानों पर गोलीबारी की, जिसमें चार लोग मारे गए जबकि कई घायल हो गए।

Rajouri Attack: Political parties condemned the attack on villagers, Congress ..

New Delhi : जम्मू-कश्मीर में विभिन्न राजनीतिक दलों ने रविवार की शाम राजौरी जिले के एक गांव में ग्रामीणों पर आतंकवादियों द्वारा किये गये हमले की कड़ी निंदा की है। हमले में चार ग्रामीणों की मौत हुई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जहां संघ शासित प्रदेश से आतंकवाद के खात्मे का संकल्प लिया है वहीं कांग्रेस ने कहा कि घटना ‘बहुत गंभीर’ है और यह केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा हालात बेहतर होने के सरकार के दावों की पोल खोलती है।

राजौरी जिले के अपर डांगरी गांव में संदिग्ध आतंकवादियों ने तीन मकानों पर गोलीबारी की, जिसमें चार लोग मारे गए जबकि कई घायल हो गए।

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘राजौरी में आतंकवादी हमले की कांग्रेस कड़ी निंदा करती है। घटना बहुत गंभीर और आश्चर्यजनक है तथा केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा हालात बेहतर होने के सरकार के दावों की पोल खोलती है।’’ प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सरकार पहले कश्मीर में और अब जम्मू में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने में नाकाम रही है।’’

कांग्रेस के बयान में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी आतंकवाद से निपटने और मासूम जिंदगियों को बचाने में पुलिस तथा सुरक्षा बलों का पूर्ण सहयोग करती है। पीड़ित परिवारों के साथ संवेदना जताते हुए कांग्रेस ने मृतकों के परिजनों के लिए 50-50 लाख रुपये और घायलों के लिए 10-10 लाख रुपये अनुग्रह राशि की मांग की है।

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र राणा ने घटना की निंदा करते हुए इसे पाकिस्तानी आतंकवादियों की ‘कायराना हरकत’ बताया है और संघ शासित प्रदेश से उनके तथा उनके समर्थकों के खात्मे की कसम ली है।

डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी ने भी हमले की निंदा की है। पार्टी प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘‘मैं डांगरी, राजौरी में आतंकवादी हमले की कटु निंदा करता हूं, जिसमें तीन (चार) लोग मारे गए हैं।’’ नेशनल कांफ्रेंस ने भी हमले की कटु निंदा की है।