Manipur Violence: मेरा मणिपुर जल रहा है, कृपया मदद करें, मेरीकॉम ने फोटो शेयर कर मोदी से मांगी मदद

Rozanaspokesman

देश

सुरक्षा बलों ने अब तक हिंसा प्रभावित इलाकों से 4,000 लोगों को बचाया।

My Manipur is burning, please help: Mary Kom

इम्फाल: ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज एम.सी. मेरीकॉम ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से मणिपुर में भड़की हिंसा पर काबू पाने में मदद करने की अपील की। उन्होंने आज तड़के एक ट्वीट किया जिसमें, हिंसा की तस्वीर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए उन्होंने लिखा, "मेरा मणिपुर जल रहा है, कृपया मदद करें।"

गौरतलब है कि बुधवार को पूर्वोत्तर राज्य में एक जनजातीय आंदोलन के दौरान हिंसा भड़क गई थी जिसके बाद सेना और असम रायफल्स को स्थिति नियंत्रित करने के लिए तैनात किया गया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सेना और असम रायफल्स के जवानों को रात में तैनात किया गया और दोनों बल, राज्य पुलिस के साथ सुबह तक हिंसा रोकने में सफल रहे।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक हिंसा प्रभावित इलाकों से 4,000 लोगों को बचाया। उन्होंने कहा कि और भी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। प्रवक्ता ने बताया, "स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए फ्लैग मार्च किया जा रहा है।"

इम्फाल घाटी में वर्चस्व रखने वाले गैर-आदिवासी मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) में शामिल करने की मांग के विरोध में चुराचांदपुर जिले के तोरबंग इलाके में 'ऑल ट्राइबल स्टूडेंट यूनियन मणिपुर' (एटीएसयूएम) द्वारा बुलाए गए 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के दौरान बुधवार को हिंसा भड़क गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रैली में हजारों आंदोलनकारी शामिल थे, इस दौरान आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच झड़पें हुईं और अन्य जिलों में भी हिंसा फैल गई।