School Holidays News: स्कूलों में बढ़ीं छुट्टियां, जानें अब कब शुरू होंगे स्कूल?

देश

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को नैनीताल जिले में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है।

School Holidays News in hindi

School Holidays News: एक तरफ जहां देश  के कई राज्य भीषण गर्मी से जूझ रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्य भारी बारिश से परशान है। कई राज्यों में तो बाढ़ तक ने दस्तक दे दी है. ऐसे में लोगों और खास करके बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए बाढ़ से जूझ रहे मणिपुर सरकार ने 5 और 6 जुलाई 2024 तक स्कूल बंद रखने का ऐलान किया है. बाढ़ के कारण स्कूलों में पहले से ही छुट्टियां थीं, जिन्हें खराब हालात के कारण बढ़ा दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, मणिपुर में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है और 2000 से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं. 

मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को नैनीताल जिले में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों को दो दिनों के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के बाद गुरुवार (4 जुलाई, 2024) को दो जिलों उधम सिंह नगर और नैनीताल के सभी स्कूल बंद कर दिए गए।

कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों से तापमान बढ़ रहा है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी की कमी हो गई है. स्कूल शिक्षा विभाग ने पहले ही घाटी के सभी स्कूलों में 8 जुलाई से 10 दिनों की गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। दिल्ली के अलावा बिहार और पश्चिम बंगाल समेत देश के 26 राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसमें उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. आपको बता दें कि इस वक्त असम में बाढ़ से हालात काफी गंभीर हो गए हैं। यहां के लाखों लोग इससे प्रभावित हैं.

(For More News Apart from School Holidays News in hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)