Winter Session of Parliament: आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक-2023 पेश करेंगे गृह मंत्री अमित शाह

Rozanaspokesman

देश

सोमवार को शीतकालीन सत्र का पहले दिन लोकसभा में काफी हंगामा देखने को मिला

Winter Session of Parliament

Winter Session of Parliament News In Hindi: संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है. बता दें कि आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 और जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक 2023 को संसद  में पेश करने वाले है. इन विधेयकों पर सदन में चर्चा होगी.

साथ ही संसद में TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ 'कैश फॉर क्वेरी' मामले पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट भी पेश की जानी है. बता दें कि इस रिपोर्ट को लेकर आज संसद में भारी हंगामा हो सकता है. आपको बता दें कि 4 दिसंबर से शुरू हुआ संसद का ये शीतकालीन सत्र 22 दिसंबर तक चलने वाला है. इस दौरान 15 अहम बैठकें होनी है जिसमें करीब 21 बिल पेश किए जाने है.

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन यानी 4 दिसंबर को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से तीन राज्यों में बीजेपी को मिली शानदार जीत पर बीजेपी नेता काफी उत्साहित दिखें. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि,  जो लोग आम जनता के कल्याण के लिए, देश के उज्जवल भविष्य के लिए सोचते हैं उनके लिए ये नतीजे उत्साहजनक हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब सरकार जनता के लिए अच्छा काम करती है, तो जनता भी उनका समर्थन करती है. 

सोमवार को शीतकालीन सत्र का पहले दिन लोकसभा में काफी हंगामा देखने को मिला जिसके बाद सदन को दो बजे तक के लिए स्थिगित कर दिया गया। 

 (For more news apart from Winter Session of Parliament News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)