India-Canada Row: भारत पर कानाडा ने लगाया एक और गंभीर आरोप, विदेश मंत्रालय ने दिया करारा जवाब

देश

अपने जबाब में विदेश मंत्रालय ने कनाडा के चुनावों में भारतीय हस्तक्षेप के कनाडा के आरोपों को भी खारिज कर दिया ...

India-Canada Row Canada made another serious allegation on India, Foreign Ministry rejected

India-Canada Row: भारत और कनाडा के बीच रिश्ते तब खराब हुए जब कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर आतंकी हरदीप सिंह निज्‍जर की हत्‍या में शामिल होने का आरोप लगाया. दोनों देशों के बीच टकरार अब भी जारी है. वहीं अब कानाडा ने एक बार फिर भारत पर कनाडा के चुनावों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है. जिसका भारतीय  विदेश मंत्रालय  ने जबाब दिया है.

अपने जबाब में विदेश मंत्रालय ने कनाडा के चुनावों में भारतीय हस्तक्षेप के कनाडा के आरोपों को भी खारिज कर दिया और उन्हें निराधार बताया. ।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि दूसरे देशों की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में दखल देना भारत सरकार की नीति नहीं है.

विदेश मंत्री रणधीर जायसवाल ने आगे कहा कि, ‘यहां पूरी उल्‍टी स्थिति है. वास्तव में,  कनाडा हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है.  उन्होंने आगे कहा कि हम इस मुद्दे को नियमित रूप से उनके साथ उठाते रहे हैं, और हम कनाडा से हमारी मूल चिंताओं को दूर करने के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए कहते रहते हैं.’
 

(For more news apart from  Canada made another serious allegation on India, Foreign Ministry rejected news in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)