Narendra Modi Oath News: 9 जून, 2024 को नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, अंतरराष्ट्रीय मेहमान होंगे शामिल

Rozanaspokesman

देश

राष्ट्रपति भवन में 9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कई अंतरराष्ट्रीय नेता भी शामिल होंगे।

Tomorrow Narendra Modi will take oath as Prime Minister news in hindi

Narendra Modi Oath News In Hindi: मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता कर रहे विदेश मंत्रालय ने शनिवार (8 जून) को राष्ट्रपति भवन में 9 जून को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले अंतरराष्ट्रीय नेताओं के नामों की जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि अपनी 'पड़ोसी पहले' नीति और 'सागर' दृष्टिकोण को दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता के अनुरूप, भारत ने प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी और अन्य मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारत के पड़ोस और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है।

विदेश मंत्रालय ने कहा, "श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने इसमें शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।"

इसके अलावा, मंत्रालय ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के अलावा, नेता उसी शाम राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल होंगे।

इस बीच, यह ध्यान देने योग्य है कि 9 जून, 2024 को शाम 7:15 बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

अधिकारियों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के दौरे के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, जिसमें तीन निर्दिष्ट होटलों में प्रोटोकॉल को बढ़ाया गया है, जहाँ गणमान्य व्यक्ति ठहरेंगे।

(For more news apart from Tomorrow Narendra Modi will take oath as Prime Minister news in hindi , stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)