PM Modi Laos visit News: पीएम मोदी 10-11 अक्टूबर को करेंगे लाओस का दौरा

Rozanaspokesman

देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान के मौजूदा अध्यक्ष के तौर पर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

PM Modi Laos visit on 10-11 October latest News In Hindi

PM Modi Laos visit on 10-11 October latest News In Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10-11 अक्टूबर को लाओस की राजधानी विएंतियाने का दौरा करेंगे। उनकी यात्रा लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधान मंत्री सोनेक्से सिफानदोन के निमंत्रण पर हो रही है। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री सोनेक्से सिफानदोन के निमंत्रण पर अपनी यात्रा के दौरान 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान के मौजूदा अध्यक्ष के तौर पर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. लाओस, दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्ट्रों के संगठन (आसियान) का वर्तमान अध्यक्ष देश है।

जुलाई में विदेश मंत्री जयशंकर ने किया था दौरा 

इससे पहले जुलाई में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लाओस का दौरा किया था. जयशंकर लाओस की राजधानी में दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे। जहां उन्होंने वियनतियाने में प्रधान मंत्री सोनेक्स सिपांडन से मुलाकात की।

आसियान सदस्य ?

आसियान के 10 सदस्य देश इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, ब्रुनेई, वियतनाम, लाओस, म्यांमार और कंबोडिया हैं। जयशंकर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के अपने समकक्ष विंस्टन पीटर्स से मुलाकात की और शिक्षा, कृषि प्रौद्योगिकी, प्रशांत द्वीप समूह और क्रिकेट पर चर्चा की।

(For more news apart from PM Modi Laos visit on 10-11 October latest News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)