Weather Update: पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में बदलेगा मौसम, 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, अलर्ट जारी

13-14 और 15 अप्रैल को पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बारिश होगी. साथ ही तूफ़ान के साथ बिजली भी गिरेगी.

Weather will change in entire North India including Punjab, heavy rain forecast for 3 days, alert issued

Weather Update: पंजाब समेत उत्तर भारत के मौसम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. दरअसल, राजस्थान में 2 पश्चिमी विक्षोभ आने वाले हैं, जिसके चलते बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पहला पश्चिमी विक्षोभ 10 अप्रैल और दूसरा 13 अप्रैल को आने की उम्मीद है. इसके चलते 13-14 और 15 अप्रैल को पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बारिश होगी. साथ ही तूफ़ान के साथ बिजली भी गिरेगी. इसके अलावा 10 और 11 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश होगी. इसके साथ ही राजस्थान में 10 से 14 अप्रैल के बीच बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

इन राज्यों में हुई बारिश

पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम की बात करें तो आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, फेलसीमा और तेलंगाना में हीटवेव से लेकर गंभीर लू की स्थिति देखी गई, जबकि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, हल्की से हल्की बारिश हुई। उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड और उड़ीसा में मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

यूपी में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में सोमवार को कुछ इलाकों में बारिश और आंधी आ सकती है. आईएमडी ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है.

(For more news apart from Weather will change in entire North India including Punjab, heavy rain forecast for 3 days, alert issued, stay tuned to Rozana Spokesman)