Global Leader Approval Rating: दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट पर PM मोदी टॉप पर, जोर्जिया मेलोनी छठे स्थान पर

Rozanaspokesman

देश

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पिछले कुछ सालों से लगातार इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं.

Global Leader Approval Rating News In Hindi PM Modi tops the list

Global Leader Approval Rating News : दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरकरार है। वो इस लिस्ट में शीर्ष पर है.  'मॉर्निंग कंसल्ट' सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी 76 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ विश्व नेताओं की सूची में टॉप पर हैं। अमेरिका स्थित कंसल्टिंग फर्म के 'ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर' के मुताबिक, भारत में 76 फीसदी लोग प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को स्वीकार करते हैं, जबकि 18 फीसदी लोग इससे सहमत नहीं हैं.

इसके साथ ही छह फीसदी लोगों ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।  वहीं सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर रहे हैं. सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर की अप्रूवल रेटिंग से 10 फीसदी ज्यादा है. मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर को 66% रेटिंग मिली है. वे दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में इटली की पीएम जोर्जिया मेलोनी  41% रेटिंग के साथ छठे स्थान पर है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी पिछले कुछ सालों से लगातार इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं.

आपको बता दें कि यह सूची 29 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच एकत्र किए गए आंकड़ों के अनुसार तैयार की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन इस सूची में आठवें स्थान पर हैं। 

राजनीतिक खुफिया अनुसंधान फर्म मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा एकत्र किया गया डेटा 22 विश्व नेताओं के सर्वेक्षण पर आधारित है। सितंबर में जारी सर्वे में भी प्रधानमंत्री मोदी 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ टॉप पर थे.

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट चयनित विश्व नेताओं की साप्ताहिक अनुमोदन रेटिंग जारी करता है। पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग लगातार 70 फीसदी से ऊपर रही है.

10 लोकप्रिय नेताओं की सूची

1. नरेंद्र मोदी - भारत - 76
2. एन्ड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर - मेक्सिको - 66
3. एलेन बर्सेट - स्विट्ज़रलैंड - 58
4. लुइज़ लूला दा सिल्वा - ब्राज़ील - 49
5. एंथोनी अल्बानीज़ - ऑस्ट्रेलिया - 47
6. जियोर्जिया मेलोनी - इटली - 41

7. अलेक्जेंड्रे डी क्रो - बेल्जियम - 37
8. जो बिडेन - यूएसए - 37
9. पेड्रो सांचेज़ - स्पेन- 37
10. लियो वराडकर - आयरलैंड - 36

(For more news apart from Global Leader Approval Rating News In Hindi , stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)