मैं भागते- भागते गिर पड़ी तो कुछ लोगों ने मुझे पकड़कर मेरे साथ बलात्कार किया- मणिपुर सामूहिक बलात्कार पीड़िता

Rozanaspokesman

देश

मणिपुर में अधिक से अधिक महिलाएं पुलिस के पास आ रही हैं और अपने साथ हुई चौंकाने वाले अत्याचारों और क्रूरता के बारे में बता रही हैं...

photo

New Delhi: मई की शुरुआत में मणिपुर में सांप्रदायिक झड़पों के दौरान यौन उत्पीड़न के एक और भयानक मामले में, एक राहत शिविर में रहने वाली एक पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मणिपुर में अधिक से अधिक महिलाएं पुलिस के पास आ रही हैं और अपने साथ हुई चौंकाने वाले अत्याचारों और क्रूरता के बारे में बता रही हैं क्योंकि अधिकारी अब उन्हें बोलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

ताजा मामले में मणिपुर के चुराचांदपुर जिले की एक 37 वर्षीय विवाहित महिला ने आरोप लगाया है कि 3 मई को वह अपने दो बेटों, भतीजी और भाभी के साथ अपने जलते हुए घर से बाहर भाग रही थी तभी कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया और सामूहिक बलात्कार किया।

महिला ने कहा कि मैंने अपनी और अपने परिवार की इज्जत बचाने और सामाजिक बदनामी से बचने के लिए घटना का खुलासा नहीं किया. इस शिकायत को दर्ज करने में देरी सामाजिक कलंक के कारण हुई। मैं खुद को भी मारना चाहती थी.'' उनका बयान बुधवार को बिष्णुपुर थाने में 'जीरो एफआईआर' के तौर पर दर्ज किया गया. वह अब विस्थापित लोगों के लिए एक राहत शिविर में रह रही है। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 डी, 354, 120 बी और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।