Ratan Tata Death News: नहीं रहे दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा, 86 साल की उम्र में हुआ निधन

Rozanaspokesman

देश

देश के इस दिग्गज उद्योगपति ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली.

Ratan Tata Passed Away latest News In Hindi

Ratan Tata Passed Away latest News In Hindi: भारत के सबसे बड़े समूह टाटा संस के पूर्व रतन टाटा नहीं रहे. बुधवार को उनका निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। देश के इस दिग्गज उद्योगपति ने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली.

रतन टाटा को बढ़ती उम्र के कारण उन्‍हें कई तरह की परेशानियां थीं. उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था

रतन टाटा को अपना 'मित्र, मार्गदर्शक और मार्गदर्शक' बताते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक बयान में उद्योगपति के निधन की पुष्टि की।

रतन टाटा के शव के लिए पोर्टेबल कोल्ड स्टोरेज शवगृह की व्यवस्था की गई है। आज शाम 4 बजे तक लोगों को उनके अंतिम दर्शन के लिए नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स लाया जाएगा. आज दिन में कई उद्योगपति, बिजनेसमैन, अभिनेता और राजनेता उनके घर आ सकते हैं। आपको बता दें कि टाटा ने पिछले सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक बयान पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपने स्वास्थ्य को लेकर चल रही अफवाहों को खारिज कर दिया था. 

रतन टाटा के नेतृत्व में ग्रुप ने दुनिया की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो लॉन्च की। उन्होंने वैश्विक आईटी लीडर बनने के लिए समूह की आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का विस्तार किया।(Ratan Tata Passed Away latest News In Hindi)

बता दे कि राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्‍गज नेताओं और उद्योगपतियों ने उनके निधन पर शोक जताया है.

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुख 

लिखा-  रतन टाटा एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। 

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख

लिखा- रतन टाटा दूरदृष्टि वाले व्यक्ति थे। उन्होंने व्यापार और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी है।

उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

लिखा-रतन टाटा के दुखद निधन से भारत ने एक ऐसे आइकन को खो दिया है. जिन्होंने कॉर्पोरेट विकास को राष्ट्र निर्माण और उत्कृष्टता को नैतिकता के साथ जोड़ा. पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित, उन्होंने टाटा की महान विरासत को आगे बढ़ाया. और इसे और अधिक प्रभावशाली वैश्विक उपस्थिति दी.

(For more news apart from Ratan Tata Passed Away latest News In Hindi, to Rozana Spokesman Hindi)