Ratan Tata Death News: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का निधन, PM मोदी, राहुल गांधी, राष्ट्रपति समेत कई बड़े लोगों जताया दुख

Rozanaspokesman

देश

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक बयान में उद्योगपति के निधन की पुष्टि की।

Ratan Tata Death PM Modi Rahul Gandhi expressed grief News in hindi

Ratan Tata Death PM Modi Rahul Gandhi President expressed grief News in hindi: भारत के सबसे बड़े समूह टाटा संस के पूर्व रतन टाटा का बुधवार को निधन हो गया. वह 86 वर्ष के थे। देश के इस दिग्गज उद्योगपति ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. रतन टाटा को बढ़ती उम्र के कारण उन्‍हें कई तरह की परेशानियां थीं. उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

रतन टाटा को अपना 'मित्र, मार्गदर्शक और मार्गदर्शक' बताते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक बयान में उद्योगपति के निधन की पुष्टि की।

एन चंद्रशेखरन ने कहा, "हम श्री रतन नवल टाटा को गहरी क्षति के साथ विदाई दे रहे हैं, वे वास्तव में एक असाधारण नेता थे, जिनके अतुलनीय योगदान ने न केवल टाटा समूह को बल्कि हमारे राष्ट्र के ढांचे को भी आकार दिया है।"

रतन टाटा देश के बड़े और वरिष्ठ उद्योगपति थे. ऐसे में देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई बड़े लोगों ने उनके निधन पर दुख जताया है. (Ratan Tata Death PM Modi Rahul Gandhi President expressed grief News in hindi)

रतन टाटा के निधन पर PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुख 

पीएम मोदी ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करके रतन टाटा के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा-  रतन टाटा एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर, दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया।  । साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों को प्रिय बना लिया।'

 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी एक्स हैंडल पर पोस्ट करके रतन टाटा के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा-रतन टाटा के दुखद निधन से भारत ने एक ऐसे आइकन को खो दिया है. जिन्होंने कॉर्पोरेट विकास को राष्ट्र निर्माण और उत्कृष्टता को नैतिकता के साथ जोड़ा. पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित, उन्होंने टाटा की महान विरासत को आगे बढ़ाया. और इसे और अधिक प्रभावशाली वैश्विक उपस्थिति दी.

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख

लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी ने भी रतन टाटा के निधन पर दुख जताया है. राहुल गांधी ने लिखा- रतन टाटा दूरदृष्टि वाले व्यक्ति थे। उन्होंने व्यापार और परोपकार दोनों पर अमिट छाप छोड़ी है।

अन्य ने भी जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स हैंडल पर  रटन टाटा के निधन पर दुख जताते हुए लिखा, 'श्री रतन टाटा के निधन से दुख हुआ। वह भारतीय उद्योग जगत के महान नायक थे जिन्हें हमारी अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए जाना जाता है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। उसकी आत्मा को शांति मिले।'

अमित शाह ने जताया दुख 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रतन टाटा के निधन पर दुख जताते हुए लिखा, "प्रसिद्ध उद्योगपति और सच्चे राष्ट्रवादी श्री रतन टाटा जी के निधन से गहरा दुख हुआ. उन्होंने निःस्वार्थ भाव से अपना जीवन हमारे राष्ट्र के विकास के लिए समर्पित कर दिया. जब भी मैं उनसे मिला, भारत और उसके लोगों की भलाई के प्रति उनके उत्साह और प्रतिबद्धता ने मुझे आश्चर्यचकित किया. हमारे देश और इसके लोगों के कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के कारण लाखों सपने साकार हुए. समय रतन टाटा जी को उनके प्यारे देश से दूर नहीं कर सकता. वह हमारे दिलों में जीवित रहेंगे."

नितिन गडकरी ने जताया दुख

नितिन गडकरी ने जताया दुख जताते हुए लिखा, देश के महान सुपुत्र रतन टाटा जी के निधन का समाचार सुन कर स्तब्ध हूं। रतन टाटा जी से तीन दशकों से अधिक का अत्यंत घनिष्ट पारिवारिक संबंध रहा है। इतने बड़े व्यक्ति की सादगी, उनकी सहजता, अपने से छोटे का भी सम्मान करना, ये सारे गुण मैने काफी नज़दीक से देखे और अनुभव किए है। मुझे अपने जीवन में उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। देश के सबसे बड़े व्यावसायी के नाते देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में, रोजगार निर्माण करने में उनका बड़ा योगदान है। वो परम देश भक्त होने के साथ साथ उसुलों पर चलने वाले इन्सान थे। जितने बड़े व्यावसायी थे, उससे भी बड़े संवेदनशील समाजसेवी थे। उनके निधन से भारत ने एक आदर्श और कर्तृत्ववान सुपुत्र को खोया है। ये देश रतन टाटा जी को कभी भूल नही सकता। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। ॐ शांति 

उद्योगपति  गौतम अदाणी ने जताया दुख

उद्योगपति और अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने रतन टाटा के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने एक्‍स पर एक पोस्‍ट में कहा, “भारत ने एक महान, दूरदर्शी व्यक्ति को खो दिया है जिसने आधुनिक भारत की राह को फिर से परिभाषित किया. रतन टाटा सिर्फ एक बिजनेस लीडर नहीं थे - उन्होंने अखंडता, करुणा और व्यापक भलाई के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ देश की भावना को मूर्त रूप दिया. उनके जैसे महापुरुषों की चमक कभी फीकी नहीं पड़ती.”

शो के दौरान दिलजीत दोसांझ ने उद्योगपति रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि 

कहा- रतन टाटा ने अपने जीवन में कड़ी मेहनत की. हमने कभी नहीं सुना कि उन्होंने किसी के बारे में बुरा या बुरा कहा हो. आज हम उनसे यही सीख सकते हैं कि जीवन में कड़ी मेहनत करें और हमेशा सकारात्मक सोचें।

(For more news apart from Ratan Tata Death PM Modi Rahul Gandhi expressed grief News in hindi, to Rozana Spokesman Hindi)