लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, पीएम मोदी बोले- 2028 में अच्छी तैयारी के साथ आएं

Rozanaspokesman

देश

अविश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से गिर गया।

Opposition's no-confidence motion fell in Lok Sabha

नई दिल्ली- मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार (10 अगस्त) को लोकसभा में गिर गया. अविश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से गिर गया। ऐसा इसलिए भी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान विपक्षी दलों ने वॉकआउट कर दिया.

विपक्ष ने कहा कि करीब दो घंटे तक बोलने के बाद भी पीएम मोदी ने मणिपुर का जिक्र नहीं किया. हालाँकि, पीएम मोदी ने भाषण के बाद के हिस्सों में मणिपुर के बारे में विस्तार से बयान दिया। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा कि मणिपुर में जल्द ही शांति बहाल होगी। उन्होंने वहां के लोगों से भावुक अपील करते हुए कहा कि पूरा देश आपके साथ है।

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ''2018 में सदन के नेता के तौर पर मैंने उन्हें (विपक्ष को) 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाने का काम सौंपा था.'' अब मैं उन्हें 2028 में यह प्रस्ताव लाने का काम सौंप रहा हूँ , लेकिन कम से कम वे थोड़ी तैयारी के बाद आएंगे ताकि जनता को लगे कि कम से कम वे विरोध करने लायक हैं।

उधर, नीरव मोदी को लेकर अधीर रंजन चौधरी के बयान पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस सांसद को सदन से निलंबित कर दिया गया है।