Weather Report: दशहरे पर कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Rozanaspokesman

देश

मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में 12 से 16 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है

Chances of rain in many states on Dussehra news in hindi

Weather Report News In Hindi: देशभर में कल 12 अक्टूबर को दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा। बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए रावण दहन किया जाएगा। इस बीच मौसम विभाग ने दशहरे पर कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में 12 से 16 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की उम्मीद है।

इसके अलावा 12 से 18 अक्टूबर तक दिल्ली-एनसीआर में आसमान साफ रहेगा। यहां सुबह और शाम की ठंड धीरे-धीरे बढ़ेगी। अगले एक सप्ताह तक एनसीआर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 7 दिनों तक दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर में बारिश की कोई संभावना नहीं है। यहां हवा में AQI लेवल 100 से 150 के बीच रहेगा। बच्चों और बुजुर्गों को सुबह और शाम ठंड से बचने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोंकण, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश में भारी बारिश हुई है। इसके अलावा रायलसीमा, छत्तीसगढ़, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिणी हवाओं के कारण 12 और 13 अक्टूबर को गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। इसके अलावा अगले 2 दिनों के दौरान ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।

(For more news apart from Chances of rain in many states on Dussehra news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)