PM Modi at ASEAN Summit: आसियान शिखर सम्मेलन में PM मोदी का कड़ा संदेश, कहा-आतंकवाद वैश्विक शांति के लिए गंभीर चुनौती

Rozanaspokesman

देश

प्रधानमंत्री ने युद्ध पर अपने पहले के रुख को दोहराया जब उन्होंने कहा कि "यह युद्ध का युग नहीं है"।

PM Modi at ASEAN Summit Said-Terrorism serious challenge News in hindi

PM Modi at ASEAN Summit Said-Terrorism serious challenge News in Hindi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वियनतियाने में आसियान शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए संघर्ष वाले क्षेत्रों, खासकर यूरेशिया और पश्चिम एशिया में शांति और स्थिरता की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने विकासशील देशों पर वैश्विक अशांति के असंगत प्रभावों को उजागर करते हुए कहा, "दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चल रहे संघर्षों का सबसे अधिक नकारात्मक प्रभाव वैश्विक दक्षिण के देशों पर पड़ रहा है।"

प्रधानमंत्री ने युद्ध पर अपने पहले के रुख को दोहराया जब उन्होंने कहा कि "यह युद्ध का युग नहीं है"। उन्होंने कहा, "मैं बुद्ध की भूमि से आता हूं और मैंने बार-बार कहा है कि यह युद्ध का युग नहीं है। समस्याओं का समाधान युद्ध के मैदान से नहीं आ सकता।"

प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि देशों को संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और अंतरराष्ट्रीय कानूनों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत मौजूदा संघर्षों को सुलझाने के लिए हर संभव तरीके से योगदान देने के लिए उत्सुक है।

उन्होंने कहा, "संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और अंतरराष्ट्रीय कानूनों का सम्मान करना आवश्यक है। मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए संवाद और कूटनीति को प्राथमिकता देनी होगी। विश्वबधु का दायित्व निभाते हुए भारत इस दिशा में हरसंभव योगदान देता रहेगा।" 

(For more news apart from PM Modi at ASEAN Summit Said-Terrorism serious challenge News in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)