Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

देश

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से टिकट दिया गया है.

Congress released second list of candidates for Lok Sabha elections News In Hindi

Congress released second list of candidates for Lok Sabha elections News In Hindi: देश में लोकसभा चुनाव की तारीख का कभी भी ऐलान किया जा सकता हैं. ऐसे में सभी पार्टियां इसके लिए कमर कस चुकी है. वहीं अब कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 43 उम्मीदवारों के नाम हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ को छिंदवाड़ा से और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से टिकट दिया गया है.

सूची के अनुसार कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे। नकुलनाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। राहुल कस्वा राजस्थान के चुरू से और वैभव गहलोत राजस्थान के जालौर से चुनाव लड़ेंगे। फूल सिंह बरैया मध्य प्रदेश के भिंड से चुनाव लड़ेंगे।

इससे पहले पार्टी की पहली सूची में 39 नामों की घोषणा की गई थी. इस तरह कांग्रेस अब तक 82 नामों की घोषणा कर चुकी है. उम्मीदवारों में असम से 12, गुजरात से 7, मध्य प्रदेश से 10, राजस्थान से 10, उत्तराखंड से 3 और दमन द्वीप से 1 नाम शामिल हैं। इस सूची में ओबीसी-13, एससी-10, एसटी-9 और एक मुस्लिम है.


(For more news apart from Congress released second list of candidates for Lok Sabha elections News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)