Weather report news: पहाड़ों के साथ मैदानी इलाकों में जल्द बदलेगा मौसम, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

देश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Weather will change soon in plains along with mountains, rain alert in many states

Weather report news: मौसम विभाग ने देश के मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 12 से 14 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

आपको बता दें कि मार्च का आधा महीना बीत चुका है लेकिन उत्तर भारत का मौसम लगातार बदल रहा है। सुबह-शाम अभी भी ठंड है। जबकि दिन में गर्मी महसूस होती है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा क्योंकि देश के मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि 13 और 14 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बिजली गिरने की संभावना है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश की संभावना है।

दिल्ली का मौसम भी लगातार बदल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का एहसास होने लगा है। इस बीच आईएमडी ने बारिश को लेकर अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को आसमान साफ ​​रहेगा और बुधवार को दिल्ली में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक 13 मार्च को पंजाब, उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है।

 (For more news apart from Weather will change soon in plains along with mountains News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)