NIA को बड़ी सफलता : लंदन में भारतीय हाई कमीशन में हिंसा करने वाले 15 गर्मख्यालियों की हुई पहचान

Rozanaspokesman

देश

भारतीयों पर खालिस्तानी हमलों की जांच के सिलसिले में एनआईए की एक और टीम अगले महीने कनाडा का दौरा करने वाली है।

photo

नई दिल्ली: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आई है कि लंदन में भारतीय हाई कमीशन में हुई हिंसा के मामले में एनआईए ने अब तक 15 लोगों की पहचान की है. एनआईए ने लंदन में विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों की तस्वीरें जारी की थीं.

19 मार्च को लंदन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान भारतीय दूतावास पर हमले में शामिल 45 लोगों की तस्वीरें जारी करने के दो महीने बाद, एनआई ने 15 हमलावरों की पहचान की है। एनआईए अब इन 15 लोगों के खिलाफ लुक-आउट सर्कुलर नोटिस जारी करने के लिए इमीग्रेशन विभाग को तस्वीरें भेजने की तैयारी कर रही है।

इसके अलावा एनआईए ने पांच गर्मख्याली समर्थकों की भी पहचान की है, जिन्होंने कथित तौर पर 2 जुलाई को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाया था. जिन लोगों की पहचान की गई है वो ब्रिटेन और कनाडा के रहने वाले हैं और अब भारतीय एजेंसियां ​​संबंधित देशों की जांच एजेंसियों से संपर्क कर इन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही हैं.

भारतीयों पर खालिस्तानी हमलों की जांच के सिलसिले में एनआईए की एक और टीम अगले महीने कनाडा का दौरा करने वाली है।

आपको बता दें कि 19 मार्च को गरमख्याली समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान करीब 50 लोगों के एक समूह ने डेनमार्क में भारतीय उच्चायोग पर हमला कर दिया था. प्रदर्शनकारियों ने उच्चायोग में घुसने की कोशिश की, अधिकारियों को घायल किया, भारतीय ध्वज का अपमान किया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।