ITBP Constable Recruitment 2023: आईटीबीपी में कॉन्स्टेबल के पदों के लिए भर्ती की घोषणा, ये उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

Rozanaspokesman

देश

आप इन पदों के लिए recruitment.itbpolice.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

ITBP Recruitment 2023: Apply for 248 Constable GD Sports quota vacancies

ITBP Constable Recruitment 2023: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने 200 से अधिक कांस्टेबल पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। बता दें कि ये भर्ती खासकर खिलाड़ियों के लिए होने वाला हैं। यानी जिन लोगों ने खेल के क्षेत्र में अपना योगदान दिया है और कुछ खास किया है सिर्फ वही लोग इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल की इन जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

आप इन पदों के लिए recruitment.itbpolice.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 248 पद भरे जाएंगे। आप उक्त वेबसाइट पर भी नोटिस देख सकते हैं, जहां से आपको रिक्तियों से संबंधित विवरण मिल जाएगा

ये लोग कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही, यदि ये पद खेल कोटा के अंतर्गत हैं, तो उम्मीदवार को नोटिस में उल्लिखित किसी भी खेल में अच्छा प्रदर्शन करना आवश्यक है। जिन उम्मीदवारों ने राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर खेल खेला है वे आवेदन करने के पात्र हैं। ये खेल हैं कुश्ती, फुटबॉल, मुक्केबाजी, जिम्नास्टिक, नौकायन, एथलेटिक्स, कबड्डी आदि। 10वीं कक्षा के साथ खेल योग्यता होनी चाहिए।
 

कितना मिलेगा वेतन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि  SC, ST वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना होगा। चयन पर वेतन मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत मिलेगा। यह 21,700 रुपये से लेकर अधिकतम 69,100 रुपये प्रति माह तक है। भुगतान 7वें सीपीसी के अनुसार किया जाएगा।

आवेदन की आखरी तारीख

बता दें कि इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन 13 नवंबर से शुरू हो चुका है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2023 है. यदि आप कोई विस्तृत जानकारी चाहते हैं तो उपरोक्त वेबसाइट पर जा सकते हैं।